logo-image

IPL 2018: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर में नाथन का स्थान लेंगे कोरी एंडरसन

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर में चोटिल ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज नाथन कोल्टर नील के स्थान पर न्यूजीलैंड के हरफनमौला खिलाड़ी कोरी एंडरसन को टीम में शामिल करने की घोषणा की गई है।

Updated on: 02 Apr 2018, 12:04 PM

बेंगलुरू:

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर में चोटिल ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज नाथन कोल्टर नील के स्थान पर न्यूजीलैंड के हरफनमौला खिलाड़ी कोरी एंडरसन को टीम में शामिल करने की घोषणा की गई है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शनिवार को यह जानकारी दी।

बीसीसीआई ने एक बयान में कहा, 'नाथन को चोटिल होने के कारण आईपीएल के 11वें संस्करण से बाहर कर दिया गया है। ऐसे में आईपीएल की तकनीकी समिति ने नाथन के स्थान पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर में एंडरसन को शामिल करने की अनुमति दे दी है।'

नाथन ने पिछले साल आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए सबसे अधिक विकेट लिए। वह पीठ में फ्रैक्चर से उबर नहीं पाएं हैं। उन्होंने इस कारण से पिछले साल अक्टूबर से क्रिकेट के किसी भी प्रारूप में हिस्सा नहीं लिया है। उन्हें फरवरी में हुई आईपीएल के 11वें संस्करण के लिए नीलामी में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर द्वारा 2.2 करोड़ रुपये की राशि में खरीदा गया था।

बोर्ड ने कहा, 'एंडरसन को खिलाड़ियों के लिए जारी नियम के अनुसार रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को 'रजिस्टर्ड एंड अवेलेबल प्लेयर पूल (आरएपीपी) से किसी खिलाड़ी को नाथन के स्थान पर शामिल करने की अनुमति दी गई थी।'

इस अनुमति के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने नाथन के स्थान पर एंडरसन को उनकी आधार राशि दो करोड़ रुपये में अपनी टीम में शामिल किया।

एंडरसन इससे पहले 2017 में दिल्ली डेयरडेविल्स की ओर से खेले थे। इस साल हुई नीलामी में उन्हें किसी भी टीम ने नहीं खरीदा।

एंडरसन को टीम में शामिल करने से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के पास अच्छे हरफनमौला खिलाड़ी होंगे। इनमें इंग्लैंड के मोइन अली, क्रिस मोरिस और न्यूजीलैंड के कोलिन डी ग्रैंडहोमे का नाम भी शामिल है।

और पढ़ेंः भारतीय बल्लेबाज रिद्धिमान साहा ने 20 गेंदो में जड़ा शतक, लगाए 14 छक्के