News Nation Logo
Banner
Banner

IPL 2017: IPL पर फिक्सिंग का साया, सामने आए गुजरात लॉयन्स के दो खिलाड़ियों के नाम

मैच के बाद 10 मई को कानपुर से तीन सट्टेबाजों को गिरफ्तार किया गया था और अब खबर आ रही है कि इस मामले में दो गुजरात लायंस के खिलाड़ियों से भी पूछताछ हो सकती है।

News Nation Bureau | Edited By : Desh Deepak | Updated on: 13 May 2017, 11:05:33 AM
मैच फिक्सिंग के संदेह में गुजरात लायंस के दो खिलाड़ी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें सीजन पर भी मैच फिक्सिंग का काला साया पड़ता नजर आ रहा है। कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में खेले गुजरात लायंस और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच हुए मैच के बाद से ही फिक्सिंग को लेकर नए खुलासे हो रहे हैं।

मैच के बाद 10 मई को कानपुर से तीन सट्टेबाजों को गिरफ्तार किया गया था और अब खबर आ रही है कि इस मामले में दो गुजरात लायंस के खिलाड़ियों से भी पूछताछ हो सकती है।

आरोपियों का दावा है कि गुजरात लायंस इस मैच में 200 रन भी बनाता तो मैच गंवा देता। आपको बता दें कि गुजरात ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 195 रन बनाए थे, दिल्ली डेयरडेविल्स ने हालांकि दो गेंद और दो विकेट शेष रहते ये लक्ष्य हासिल कर लिया था।

और पढ़ेंः रजनीकांत को हाजी मस्‍तान के बेटे सुंदर शेखर ने दी चेतावनी, छवि खराब होने पर भुगतने होंगे परिणाम

गिरफ्तार किए गए तीन आरोपियों से पूछताछ के दौरान गुजरात लायंस के दो खिलाड़ियों के नाम सामने आए हैं। पुलिस अब इन दो क्रिकेटरों से पूछताछ कर सकती है। तीन आरोपियों रमेश नयन शाह, रमेश कुमार और विकास चौहान के पास से पुलिस ने 40.90 लाख रुपये कैश, पांच मोबाइल फोन बरामद किए हैं।

दरअसल 10 मई को कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में गुजरात लायंस और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच मैच खेला गया था। उस मैच में गुजरात लायंस ने पहले खेलते हुए 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 195 रन बनाए थे।

जवाब में एक समय दिल्ली के 6 विकेट 121 रनों पर ही गिर गए थे। लेकिन श्रेयस अय्यर ने 83 गेंदों 96 रन बनाए। अय्यर के आउट होने के बाद दिल्ली को जीत के लिए आखिरी 4 गेंदों में 7 रनों की जरूरत थी। लक्ष्य मुश्किल था लेकिन बल्लेबाज अमित मिश्रा ने 2 चौके जड़कर दिल्ली को जीत दिला दी।ॉ

और पढ़ेंः सोनम कपूर के लुक के बारे में ये सोचती है करीना कपूर

आपको बता दें कि तीनों आरोपी अजमेर के एक बुकी बंटी के संपर्क में लगातार बने हुए थे। कानपुर (ईस्ट) के एसपी अनुराग आर्य के मुताबिक, 'शाह के फोन में रिकॉर्ड एक वॉट्सऐप चैट में वो बंटी से कह रहा है कि वो गुजरात लायंस के 2 खिलाड़ियों के संपर्क में है।

सोमवार को उसकी पुलिस रिमांड हासिल करने के बाद हम लोग दोनों खिलाड़ियों से उसकी नजदीकी को लेकर पूछताछ करेंगे। अगर वो दोनों खिलाड़ियों का नाम बता देता है तो पुलिस उन खिलाड़ियों से भी पूछताछ करेगी।

IPL 10 से जुड़ी हर खबर के लिए यहां क्लिक करें

First Published : 13 May 2017, 10:11:00 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.