News Nation Logo
Banner

IPL 2017 SRH Vs RPS: राइजिंग पुणे सुपरजायंट से भिड़ेगी सनराइजर्स हैदराबाद

आईपीएल के 10 वें संस्करण में 44वां मैच शनिवार को सनराइजर्स हैदराबाद और राइजिंग पुणे सुपरजायंट के बीच खेला जाएगा। यह राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम, हैदराबाद में शाम 4 बजे से खेला जायेगा। सनराइजर्स हैदराबाद की टीम यह मैच अपने घरेलू मैदान पर खेलेगी।

News Nation Bureau | Edited By : Desh Deepak | Updated on: 06 May 2017, 08:25:11 AM
राइजिंग पुणे सुपरजायंट

नई दिल्ली:

आईपीएल के 10 वें संस्करण में 44वां मैच शनिवार को सनराइजर्स हैदराबाद और राइजिंग पुणे सुपरजायंट के बीच खेला जाएगा। यह राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम, हैदराबाद में शाम 4 बजे से खेला जायेगा। सनराइजर्स हैदराबाद की टीम यह मैच अपने घरेलू मैदान पर खेलेगी।

आईपीएल दस के प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की करने की कोशिश में शनिवार को हैदराबाद में राइजिंग पुणे सुपरजायंट के विजय अभियान पर रोक लगाने के लिए उतरेगा। पुणे के अभी 11 मैचों में 14 अंक हैं और वह अंकतालिका में तीसरे स्थान पर है। उसने पिछले सात में से छह मैचों में जीत दर्ज की है।

और पढ़ेंः निर्भया केस: सोनू निगम ने ट्वीट कर 'जुवेनाइल' का नाम बताने की बात कही

दूसरी तरफ सनराइजर्स 11 मैचों में 13 अंक लेकर चौथे स्थान पर है। पुणे ने पिछले मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स को ईडन गार्डंस में हराया था जहां युवा सलामी बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी ने 52 गेंदों पर 93 रन की खास पारी खेली थी। सनराइजर्स को हालांकि दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ पिछले मैच में हार का सामना करना पड़ा था जिससे उसकी आगे की राह अब मुश्किल होती जा रही है।

सनराइजर्स के लिए हालांकि पुणे पर जीत दर्ज करना आसान नहीं है जिसके खिलाड़ी सही समय पर फॉर्म में लौटे हैं। त्रिपाठी शुरू से अच्छी पारियां खेल रहे हैं और वह सनराइजर्स के खिलाफ फिर से धमाकेदार पारी खेलने की कोशिश करेंगे। आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने भी गुजरात लायंस के खिलाफ अपना पहला टी20 शतक जड़ा था।

और पढ़ेंः एसएस राजामौली की फिल्म 'बाहुबली 2' का इस कंपनी ने किया इतने करोड़ रूपये का बीमा

अब पुणे के गेंदबाज भी अपनी भूमिका अच्छी तरह से निभा रहे हैं। जयदेव उनाद्कट ने केकेआर के खिलाफ जीत में अहम भूमिका निभाई थी। वॉशिंगटन सुंदर ने भी उस मैच में दो विकेट लिए थे। पुणे के गेंदबाजों को हालांकि सनराइजर्स के खिलाफ अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। कप्तान डेविड वॉर्नर बेहतरीन फार्म में हैं और अब तक 61.12 की औसत से 489 रन बना चुके हैं।

डेयरडेविल्स के खिलाफ युवराज सिंह ने 70 रन की शानदार पारी खेली थी हालांकि उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा था। सनराइजर्स को उनके अच्छे गेंदबाजी आक्रमण के लिए जाना जाता है। अब तक सर्वाधिक विकेट लेने वाले भुवनेश्वर कुमार, अफगानिस्तान की स्पिन सनसनी रशीद खान, अनुभवी आशीष नेहरा, युवा सिद्धार्थ कौल और मोहम्मद सिराज के रूप में उसके पास मजबूत टीम है।

IPL 10 से जुड़ी हर खबर के लिए यहां क्लिक करें

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 06 May 2017, 08:12:00 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.