News Nation Logo
Banner

IPL 2017 RPS Vs KXIP: किंग्स इलेवन पंजाब की टीम राइजिंग पुणे सुपरजायंट से जीत के इरादे से खेलेगी

दोनों टीमों का रविवार को आमना सामना होगा तो ग्लेन मैक्सवेल की टीम के लिए समीकरण साफ है। एक जीत से उनके 16 अंक हो जाएंगे और बेहतर रनरेट के आधार पर वे क्वालिफाई कर जाएंगे लिहाजा पंजाब सिर्फ जीत के इरादे से उतरेगा।

News Nation Bureau | Edited By : Desh Deepak | Updated on: 14 May 2017, 07:49:53 AM
किंग्स इलेवन पंजाब टीम

नई दिल्ली:

आईपीएल के 10 वें संस्करण में 55वां मैच रविवार को किंग्स इलेवन पंजाब और राइजिंग पुणे सुपरजायंट के बीच खेला जाएगा। यह मैच महाराष्ट्र क्रिकेट एशोसिएसन स्टेडियम, पुणे में शाम 4 बजे से खेला जायेगा।

दोनों टीमों का रविवार को आमना सामना होगा तो ग्लेन मैक्सवेल की टीम के लिए समीकरण साफ है। एक जीत से उनके 16 अंक हो जाएंगे और बेहतर रनरेट के आधार पर वे क्वालिफाई कर जाएंगे लिहाजा पंजाब सिर्फ जीत के इरादे से उतरेगा।

आईपीएल के आखिरी सप्ताह में अभी तक सिर्फ मुंबई इंडियंस 18 अंक लेकर प्लेऑफ में जगह पक्की कर सकी है। सुपरजायंट शनिवार को दिल्ली डेयरडेविल्स को हराकर अपना दावा पुख्ता कर सकते थे लेकिन वह मौका उन्होंने गंवा दिया। फिलहाल उनके 13 मैचों में 16 अंक हैं और नेट रनरेट (-0.083) है। वहीं पंजाब के इतने ही मैचों में 14 अंक है लेकिन रनरेट बेहतर (+ 0.296) है।

और पढ़ेंः VIDEO: 'बाहुबली' के निर्देशक एसएस राजामौली इस सीन में कर चुके है एक्टिंग, क्या आपने देखा?

दूसरी ओर सुपरजायंट के लिए हार खतरनाक होगी क्योंकि यदि सनराइजर्स हैदराबाद आज गुजरात लायंस को हरा देते हैं तो 17 अंक लेकर प्लेऑफ में पहुंच जाएंगे। यदि वे आज हार जाते हैं तो सुपरजायंट हार के बावजूद प्लेऑफ में पहुंच सकते हैं।

कागजों पर सुपरजायंट बेहतर टीम लग रही है जिसके पास कप्तान स्टीव स्मिथ है। इस साल सबसे महंगे बिके बेन स्टोक्स के 316 रन और 12 विकेट हैं और भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के 240 रन हैं।

और पढ़ेंः Sunny Leone Birthday: बेबी डॉल ने इंस्टाग्राम पर शेयर की अपने बर्थडे की खूबसूरत तस्वीरें

सुपरजायंट को सबसे बड़ा फायदा स्टोक्स के रूप में है जो टीम को संतुलित बनाते हैं। 14 करोड़ 50 लाख रुपए में खरीदे गए स्टोक्स ने अपनी उपयोगिता साबित की है। आक्रामक पारियों और धारदार यॉर्कर से वह टीम के ट्रंपकार्ड साबित हुए हैं। उनके लिए यह आखिरी मैच है क्योंकि उन्हें राष्ट्रीय टीम में शामिल होना है।

गेंदबाजी पंजाब की कमजोर कड़ी रही है लेकिन संदीप शर्मा और मोहित शर्मा ने डेथ ओवरों में अच्छा प्रदर्शन किया है। दोनों ने मुंबई के खिलाफ 19वां और 20वां ओवर फेंका था। मोहित ने काइरन पोलार्ड को चार डॉट गेंदें डाली थी और पंजाब वह मैच सात रन से जीता था।

IPL 10 से जुड़ी हर खबर के लिए यहां क्लिक करें

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 14 May 2017, 07:43:00 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.