logo-image

IPL 2017: रोहित शर्मा के नाम 4000 रन, रैना, कोहली और गंभीर के बाद ऐसा करने वाले चौथे बल्लेबाज

रोहित शर्मा से पहले सुरेश रैना, विराट कोहली और गौतम गंभीर यह कारनामा कर चुके हैं। फिलहाल, आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में सुरेश रैना सबसे आगे हैं।

Updated on: 01 May 2017, 09:30 PM

नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में रोहित शर्मा के नाम 4000 रन हो गए हैं। रोहित शर्मा ने सोमवार को रॉयल चैलेंजर्स के खिलाफ 56 रनों की पारी खेलते हुए यह उपलब्धि हासिल की। आईपीएल इतिहास में ऐसा करने वाले वह चौथे खिलाड़ी हैं।

रोहित शर्मा से पहले सुरेश रैना, विराट कोहली और गौतम गंभीर यह कारनामा कर चुके हैं। फिलहाल, आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में सुरेश रैना सबसे आगे हैं। उनके पीछे विराट कोहली, गौतम गंभीर और फिर अब रोहित शर्मा हैं।

रोहित शर्मा का नाम भारत की ओर से टी20 मैचों में भी सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में भी शुमार हैं। रोहित शर्मा चोट के कारण करीब छह महीने तक क्रिकेट के मैदान से बाहर रहने के बाद आईपीएल में खेलेने आए हैं। लेकिन शुरुआत में लड़खड़ाने के बाद अब वह दोबारा अपनी फॉर्म में नजर आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें: MI Vs RCB: रोहित शर्मा के अर्धशतकीय पारी से मुंबई इंडियंस जीता, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 5 विकेट से हराया

रॉयल चैलेंजर्स के खिलाफ कोहली ने 37 गेंदों में 56 रनों की पारी खेली और उनकी टीम रॉयल चैलेंजर्स को पांच विकेट से हराने में कामयाब रही। इस जीत के बाद मुंबई इंडियंस टीम प्वाइंट टेबल पर 16 अंकों के साथ शीर्ष पर पहुंच गई है।

यह भी पढ़ें: युवराज के ट्विटर पर सवाल का बर्थडे ब्वॉय रोहित शर्मा ने दिया ऐसा जवाब कि बोलती हो गई बंद