logo-image

IPL 10 में शानदार प्रदर्शन के दम पर चैंपियन्स ट्राफी के लिए टीम इंडिया में इन खिलाड़ियों का हो सकता है चयन

बीसीसीआई) के कार्यकारी अध्यक्ष सीके खन्ना ने कहा है कि भारत को चैम्पियंस ट्रॉफी में जरूर हिस्सा लेना चाहिए। सीके खन्ना ने शनिवार को कहा चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए टीम इंडिया की घोषणा सोमवार को हो सकती है।

Updated on: 07 May 2017, 12:27 AM

नई दिल्ली:

रेवेन्यू मॉडल पर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की अनबन के बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के कार्यकारी अध्यक्ष सीके खन्ना ने कहा है कि भारत को चैम्पियंस ट्रॉफी में जरूर हिस्सा लेना चाहिए। सीके खन्ना ने शनिवार को कहा चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए टीम इंडिया की घोषणा सोमवार को हो सकती है।

ऐसे में आईए देखते हैं आईपीएल 10 में अपने प्रदर्शन के दम पर कौन से खिलाड़ी टीम इंडिया में जगह बना सकते हैं।

ऋषभ पंत

इंडियन प्रीमियर लीग में अपने गखेल के दम पर टीम में जगह बनाने वालों में ऋषभ पंत भी मजबूत दावेदारी पेश कर रहे हैं। अपने आक्रामक बल्लेबाज़ी से उन्होंने सबका दिल जीत लिया है। गुजरात लायंस के खिलाफ ऋषभ पंत की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी ने साबित कर दिया है कि वो टीम इंडिया की नीली जर्सी हासिल करने के हकदार हैं। ऋषभ पंत ने गुजरात लायंस के खिलाफ 42 गेंद में 97 रन बनाए जिसमें 9 छक्के और 6 चौके शामिल थे। आईपीएल 10 में उन्होंने 281 रन बनाए हैं। हो सकता है उन्हें चैंपियन्स ट्राफी में जगह मिल सकती है।

गौतम गंभीर

भारत अपने टीम में सलामी बल्लेबाज़ के तौर पर गौतम गंभीर को शामिल किया जा सकता है। वह बेहतरीन फॉर्म में हैं। आईपीएल 10 में अब तक गंभीर ने 11 मैच में 51.37 के औसत से 411 रन बना चुके हैं। गंभीर के नाम 4 अर्धशतक हैं और उनका स्ट्राइक रेट 134.75 है।

एक और बात है जो चैंपियन्स ट्रॉफी में गंभीर की दावेदारी को मजबूत करता है वह ये है कि के एल राहुल चोटिल हैं और हो सकता है उन्हें टीम में जगह न मिले तो गंभीर सलेक्टर के पास सबसे सही विकल्प है।

यह भी पढ़ें: अजलान शाह कप हॉकी: भारत ने न्यूजीलैंड को हराया, ब्रॉन्ज मेडल पर कब्जा

रॉबिन उथप्पा

रॉबिन उथप्पा के प्रतीभआ से सभई वाकिफ है। आईपीएल 10 में अबतक 42.66 के औसत से 384 रन बना चुके हैं। रॉबिन उथप्पा 5 अर्धशतक लगा चुके हैं और उनका स्ट्राइक रेट 170.66 है। उथप्पा ने सबसे ज्यादा छक्के भी आईपीएल 10 में लगाए है। ऐसे में अगर धोनी कभी चोटिल भी हो जाते हैं तो उनकी जगह रॉबिन उथप्पा विकेट कीपर की भई भूमिका निभा सकते हैं।


हार्दिक पंड्या

मुंबई इंडियन्स के लिए खेलते हुए इस बार हार्दिक पंड्या ने सबका ध्यान अपनी ओर खींचा है। उन्होंने बैट-बॉल दोनों से सबको प्रभावित किया। ऐसे में सलेक्टर की निगाहे उन पर होगी। ऑलराउंडर के रूप में उन्हें टीम में लेने के बारे में सोच सकते हैं।

यह भी पढ़ें: ...तो चैम्पियंस ट्रॉफी में खेलेगा भारत, सोमवार को टीम का ऐलान संभव

भुवनेश्वर कुमार

सन राइजर्स हैदराबाद के इस गेंदबाज ने पिछले साल आईपीएल में सबसे ज्यादा 23 विकेट लेकर पर्पल कैप अपने नाम की थी. इस बार भी वे नौ मैचों में 20 विकेट ले चुके हैं और पर्पल कैप किसी और को देने को तैयार ही नहीं हैं।

टी20 के खेल में अक्सर देखा जाता है कि बल्लेबाज मैच के अंत में दूसरी टीम के जबड़े से मैच निकाल कर ले जाता है लेकिन, भुवनेश्वर के मामले में ठीक इसका उल्टा देखने को मिलता है। पिछले कई मैचों में देखा गया है कि भुवनेश्वर डेथ ओवर यानी मैच के अंतिम ओवरों में अपनी बेहतरीन गेंदबाजी से बल्लेबाजों को पस्त कर अपनी टीम को मैच जिता देते हैं।

इनके अलावा भी कई खिलाड़ियों पर सलेक्टर्स की नज़र होगी जिन्हें टीम इंडिया में जगह मिल सकता है।