logo-image

IPL 2017: MI vs RCB, रोहित चिन्नास्वामी मे जीत का रिकॉर्ड रखना चाहेंगे जारी, विराट कोहली की वापसी

भारतीय कप्तान और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली की वापसी के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण में विजयी पथ पर लौटने को तैयार है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम शुक्रवार को अपने घरेलू मैदान एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में दो बार की विजेता मुंबई इंडियंस के खिलाफ उतरेगी।

Updated on: 14 Apr 2017, 10:28 AM

नई दिल्ली:

भारतीय कप्तान और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली की वापसी के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण में विजयी पथ पर लौटने को तैयार है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम शुक्रवार को अपने घरेलू मैदान एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में दो बार की विजेता मुंबई इंडियंस के खिलाफ उतरेगी।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की मेडिकल टीम ने गुरुवार को विराट को पूरी तरह से फिट घोषित कर दिया है। कोहली को आस्ट्रेलिया के खिलाफ रांची में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में कंधे में चोट लग गई थी। इसके कारण वह आईपीएल के शुरुआती 3 मैचों में खेल नहीं पाए थे।

IPL 2017: GL vs RPS, धोनी और रैना की होगी भिड़ंत, क्या गुजरात को मिलेगी उसकी पहली जीत?

मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने हमेशा आईपीएल में एक मजबूत प्रतिद्वंद्विता का आनंद दिया है, मुंबई ने रॉयल चैलेंजर्स के खिलाफ अब तक 19 मैच खेले हैं जिसमे 11 मैच मुंबई ने तो 8 मैच बैंगलोर ने जीते हैं। रॉयल चैलेंजर्स ने मुंबई के खिलाफ अपने पिछले पांच मैचों में से केवल एक में जीत दर्ज की है।

क्या आप जानते हैं?

  • आईआईएल में चिन्नास्वामी स्टेडियम में आरसीबी के खिलाफ सात सीधे मुक़ाबलों में मुंबई ने छह में जीत दर्ज की है, जो कि किसी प्रतिद्वंदी के घर में किसी भी टीम द्वारा अर्जित की जाने वाली सबसे ज़्यादा जीत का रिकॉर्ड है ।
  • आईपीएल में पिछले सत्र में विराट कोहली ने 16 पारियों में 11 अर्धशतक बनाए थे और MI एकमात्र ऐसी टीम है जिसके खिलाफ वह एक बार भी 50 रन पार नहीं कर सके।
  • पावरप्ले में आरसीबी 6.55 प्रति ओवर पर रन बनाते हैं - अब तक आईपीएल में सभी टीमों में सबसे कम ओवर पर रन स्कोर करने वाली टीम हैं।

वहीं दूसरी तरफ अपने घर में लगातार दो जीत हासिल करने वाली मुंबई शानदार फॉर्म में है। उसने कोलकाता के खिलाफ रविवार को काफी करीबी जीत हासिल की थी। इसके बाद बुधवार को मुंबई ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ भी शानदार जीत दर्ज की।

IPL 2017: गौतम की 'गंभीर' पारी की बदौलत जीता केकेआर, पंजाब को 8 विकेट से दी मात

हालांकि कप्तान रोहित शर्मा और हरफनमौला खिलाड़ी केरन पोलार्ड की खराब फॉर्म मुंबई के लिए चिंता का विषय है। यह दोनों अभी तक अपने रंग में नहीं दिखे हैं, वहीं सलामी जोड़ी पार्थिव पटेल और जोस बटलर ने टीम को अच्छी शुरूआत प्रदान की है। मध्य क्रम में नितीश राणा, क्रुणाल और हार्दिक पांड्या ने टीम के लिए उपयोगी रन बनाए हैं। गेंदबाजी में टीम जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंगा और मिशेल मैक्लेघन पर निर्भर करेगी।

टीमें (संभावित) :
मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह, जोस बटलर, श्रेयस गोपाल, कृष्णप्पा गौतम, असेला गुणारत्ने, हरभजन सिंह, मिशेल जॉनसन, कुलवंत खेजरोलियास, सिद्धेश लाड, मिशेल मैक्लेनघन, लसिथ मलिंगा, हार्दिक पांड्या, पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), केरन पोलार्ड, निकोलस पूरन, दीपक पुनिया, नीतीश राणा, जितेश शर्मा, कर्ण शर्मा, लेंडल सिमंस, टिम साउदी, जगदीश सुचिता, सौरभ तिवारी, और आर.विनय कुमार।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर :- शेन वॉटसन, क्रिस गेल, मनदीप सिंह, ट्रेविस हेड, केदार जाधव, युजवेंद्र चहल, स्टुअर्ट बिन्नी, टाइमल मिल्स, अनिकेत चौधरी, श्रीनाथ अरविंद, अबु नेचिम, तबरेज शम्सी, प्रवीण दुबे, इकबाल अबदुल्ला, अक्षय कानेर्वार, क्रिस जोर्डन, विक्रमजीत मलिक, परवेज रसूल, हर्षल पटेल, केन रिचर्डसन, सचिन बेबी, डेविड विसे, विराट कोहली, अब्राहम डिविलियर्स।

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने निजी मेडिकल कॉलेजों में किया आरक्षण खत्म