News Nation Logo
Banner

IPL 2017: युवराज, भुवनेश्वर, वॉर्नर सनराइजर्स हैदराबाद को फिर बना सकते हैं आईपीएल चैंपियन

5 अप्रैल से धुंआधार क्रिकेट यानि आईपीएल की शुरुआत हो रही है। आईपीएल 10 का पहला मैच मौजूदा विजेता सनराइजर्स हैदराबाद और उपविजेता रही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच हैदराबाद में खेला जायेगा।

By : Soumya Tiwari | Updated on: 30 Mar 2017, 06:51:12 PM

नई दिल्ली:

5 अप्रैल से धुंआधार क्रिकेट यानि आईपीएल की शुरुआत हो रही है। आईपीएल 10 का पहला मैच मौजूदा विजेता सनराइजर्स हैदराबाद और उपविजेता रही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच हैदराबाद में खेला जायेगा। इस मैच को जीत कर हैदराबाद अपने 2016 के चैपिंयन सफर की शुरुआत करना चाहेगी। 2016 की आईपीएल विजेता टीम सनराइजर्स हैदराबाद ने इस बार नीलामी में कुछ अच्छे खिलाड़ियों को खरीदा। आईये देखते हैं वो कौन से टॉप प्लेयर्स हैं जो हैदराबाद को फिर से बना सकते हैं आईपीएल का चैंपियन-

 

डेविड वॉर्नर
डेविड वॉर्नर

सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर अपनी धाकड़ बल्लेबाजी के लिए ही जाने जाते हैं। डेविड वॉर्नर ने आईपीएल के सारे सीज़न में कुल मिलाकर 100 मैच खेले हैं। 142.20 के स्ट्राइक रेट से वॉर्नर ने 3373 रन बनाए हैं। जिसमें 2 सेंचुरी और 32 हॉफसेंचुरी शामिल हैं। आखिरी सीज़न में वॉर्नर ने 17 मैचों में 60 की औसत से 848 रन बनाए हैं। जिसमें 9 अर्धशतक शामिल हैं।

युवराज सिंह
युवराज सिंह

7 करोड़ में सिक्सर किंग युवराज को खरीदने वाली सनराइजर्स हैदराबाद को एक बार फिर से युवराज से बहुत उम्मीदें होंगी। युवराज ने आईपीएल में खेले 108 मैचों में 130 के स्ट्राइक रेट से 2335 रन बनाये हैं। हालांकि युवराज अपने नाम के अनुसार कुछ बहुत खास प्रदर्शन नहीं कर पाये हैं। लेकिन युवराज से उम्मीदें कम नहीं होंगी।

भुवनेश्वर कुमार
भुवनेश्वर कुमार

यूपी के इस बॉलर का टी-20 में शानदार रिकॉर्ड रहा है। भुवनेश्वर कुमार आईपीएल सीज़न 9 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे। भुवी ने 2016 के सीज़न में 17 मैचों में सबसे ज्यादा 23 विकेट झटक कर पर्पल कैप अपने नाम की। सनराइजर्स हैदराबाद एकबार फिर से अपने स्टार प्लेयर पर दांव लगाना चाहेगी।

राशिद खान
राशिद खान

सनराइजर्स ने अफगानिस्तान के युवा खिलाड़ी राशिद खान और उनके हमवतन मोहम्मद नबी के लिए बोली लगाई। ये एक अच्छा सेलेक्शन कहा जा रहा है। अफगानिस्तान के 18 साल के लेग स्पिनर पर सनराइजर्स हैदराबाद ने बड़ा दांव खेलते हुए उन्हें 4 करोड़ में खरीद लिया। अफगानिस्तान का यह खिलाड़ी टी-20 में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले गेंदबाज है। साथ ही राशिद इस साल अंतर्राष्ट्रीय टी-20 में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में सबसे ऊपर हैं।

First Published : 29 Mar 2017, 03:13:00 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×