logo-image
Live

IPL 2017 Live Score KXIP Vs GL: गुजरात लायंस ने किंग्स इलेवन पंजाब को 6 विकेट से हराया

आईपीएल के 10 वें संस्करण में 47वां मैच रविवार को किंग्स इलेवन पंजाब और गुजरात लायंस के बीच खेला जाएगा। यह पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन आईएस बिंद्रा स्टेडियम, मोहाली चंड़ीगढ़ में रात 8 बजे से खेला जायेगा।

Updated on: 07 May 2017, 11:33 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल-10 में हाशिम अमला (104) के दूसरे शतक और शान मार्श (58) की शानदार अर्धशतकीय पारीं की बदौलत किंग्स इलेवन पंजाब टीम ने पंजाब क्रिकेट संघ (पीसीए) मैदान पर रविवार को जारी राउंड रोबिन लीग मुकाबले में गुजरात लायंस के सामने 190 रनों का लक्ष्य रखा है। टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी कर रही पंजाब की टीम ने ख्रराब शुरुआत से उबरते हुए 20 ओवरों में तीन विकेट पर 189 रन बनाए। मार्टिन गुपटिल (2) का विकेट सस्ते में निपटने के बाद अमला और मार्श ने दूसरे विकेट के लिए 14.5 ओवरों में 125 रनों की साझेदारी की।

IPL 2017 Live Score  KXIP Vs GL

Live Udates

#गुजरात लायंस ने किंग्स इलेवन पंजाब को 6 विकेट से हराया

#गुजरात लायंस का चौथा विकेट गिरा

#गुजरात लायंस को जीत के लिए 24 गेंद पर 32 रनों की जरुरत

# 15 ओवर में 148 रन, गिरे 2 विकेट

#गुजरात को जीत के लिए 35 गेंद पर 49 रनों की जरुरत

#13 ओवर के बाद टीम का स्कोर 131 रन, गिरे 2 विकेट

#ड्वेन स्मिथ आउट, गुजरात लायंस का दूसरा विकेट गिरा

# ईशान किशन आउट, गुजरात लायंस का पहला विकेट गिरा

# 7 ओवर में 69 रन, बिना किसी नुकसान के

# 5 ओवर के बाद गुजरात लायंस का स्कोर 49 रन बिना कोई विकेट खोए

#गुजरात लायंस की पारी शुरू, ड्वेन स्मिथ-ईशान किशन क्रीज पर

# गुजरात को पंजाब ने दिया दिया 190 रनों का लक्ष्य

#गुजरात पर हाशिम अमला का हमला, जड़़ा आईपीएल 10 का दूसरा शतक

# 18 ओवर के बाद पंजाब का स्कोर 159 रन, गिरे 2 विकेट

#शॉन मार्श अर्धशतकीय पारी खएल कर आउट, किंग्स इलेवन पंजाब का दूसरा विकेट गिरा

#हाशिम अमला-शॉन मार्श का अर्धशतक

#हाशिम अमला-शॉन मार्श जमें, किंग्स इलेवन पंजाब का स्कोर 80 के पार

# 9 ओवर के बाद पंजाब का स्कोर 72 रन, गिरा 1 विकेट

#6 ओवर में 44 रन पर एक विकेट

# 4 ओवर के बाद पंजाब का स्कोर 21 रन, गिरा 1 विकेट

#मार्टिन गुप्टिल आउट, किंग्स इलेवन पंजाब का पहला विकेट गिरा

#गुजरात लायंस ने जीता टॉस, किंग्स इलेवन पंजाब की पहले बल्लेबाज़ी

अमला ने 35 तथा मार्श ने 37 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया। मार्श का विकेट 127 के कुल योग पर गिरा। उन्हें धवल कुलकर्णी ने एरॉन फिंच के हाथों कैच कराया। मार्श ने 43 गेंदों पर छह चौके लगाए।

मार्श के आउट होने के बाद अमला का साथ देने कप्तान ग्लेन मैक्सवेल आए और अपने अंदाज में खेलते हुए 11 गेंदों पर दो छक्कों की मदद से नाबाद 20 रन बनाए। मैक्सवेल और अमला ने तीसरे तीसरे विकेट के लिए 25 गेंदों पर 60 रन जोड़े।

59 गेंदों पर शतक पूरा करने वाले अमला पारी के अंतिम ओवर की पांचवीं गेंद पर आउट हुए। बासिल थम्पी की गेंद पर आउट होने से पहले अमला ने 60 गेंदों पर आठ चौके और पांच छक्के लगाए। उनका विकेट 187 के कुल योग पर गिरा। 

अमला ने इससे पहले 20 अप्रैल को इंदौर में मुम्बई इंडियंस के खिलाफ 104 रनों की नाबाद पारी खेली थी। गुजरात के खिलाफ यह उनकी दूसरी बड़ी पारी है। इससे पहले राजकोट में वह इस टीम के खिलाफ 65 रन बना चुके हैं।

इस सीजन में खेले गए 10 में से पांच मैचों में जीत के साथ पंजाब आठ टीमों की तालिका में पांचवें स्थान पर है, वहीं गुजरात पिछले 11 मैचों में से तीन में सफलता के साथ सातवें स्थान पर है। दोनों टीमें दूसरी बार एक-दूसरे के आमने-सामने हैं। इससे पहले हुए मैच में पंजाब ने गुजरात को 26 रनों से हराया था। 
गुजरात लायंस : सुरेश रैना (कप्तान), एरॉन फिंच, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), ईशान किशन, रवींद्र जडेजा, जेम्स फॉल्कनर, ड्वेन स्मिथ, धवल कुलकर्णी, प्रदीप सांगवान , बासिल थंपी और अंकित सोनी।

किंग्स इलेवन पंजाब : ग्लेन मैक्सवेल (कप्तान), गुरकीरत सिंह, शॉन मार्श, हाशिम अमला, मार्टिन गुप्टिल, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), मोहित शर्मा, वरुण एरॉन, संदीप शर्मा, अक्षर पटेल और टी नटराजन।