logo-image
Live

DD Vs RCB: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने दिल्ली डेयरडेविल्स को 10 रनों से हराया

आईपीएल के इस मुकाबले में दोनों टीमों का लक्ष्य जीत के साथ टूर्नामेंट से विदा लेने का होगा। दोनों टीमें खराब प्रदर्शन के बाद प्लेऑफ की दौड़ से पहले ही बाहर हो चुकी हैं।

Updated on: 14 May 2017, 11:46 PM

नई दिल्ली:

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण के अंतिम मैच में एकबार फिर बड़ा स्कोर करने से चूक गई। दिल्ली डेयरडेविल्स ने अपने घरेलू फिरोजशाह कोटला मैदान पर रविवार को खेले जा रहे आखिरी राउंड रोबिन मुकाबले में बेंगलोर को 161 रनों पर रोक दिया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी विराट की सेना निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट खोकर 161 रन ही बना सकी। दिल्ली को जीतन के लिए 162 रनों की जरूरत है।

बेंगलोर के लिए कप्तान कोहली ने सबसे ज्यादा 52 रन बनाए। क्रिस गेल (48) दो रनों से अर्धशतक से चूक गए। वह दूसरे सर्वोच्च स्कोरर रहे। पवन नेगी ने अंत में पांच गेंदों में तीन चौके मारते हुए 13 रन की पारी खेल सम्मानजनक स्कोर प्रदान किया।

IPL 2017 LIVE SCORE DD VS RCB

LIVE UPDATES

# 18 गेंद पर दिल्ली को 35 रन और चाहिए

#दिल्ली डेयरडेविल्स का पांचवां विकेट गिरा

# 13 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 90 रन गिरा 4 विकेट, 72 रन जीत के लिए और चाहिए।

#दिल्ली डेयरडेविल्स का चौथा विकेट गिरा

#श्रेयस अय्यर आउट, दिल्ली डेयरडेविल्स का तीसरा विकेट गिरा

# 11 ओवर के बाद 82 रन, गिरा 2 विकेट

# दिल्ली का स्कोर 8 ओवर के बाद 51 रन

# 7 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर47 रन 1 विकेट के नुकसान पर, दिल्ली को जीत के लिए अभी 78 गेंदो पर 115 रनो ंकी जरुरत है।

#करुण नायर आउट, दिल्ली डेयरडेविल्स का दूसरा विकेट गिरा

# 5 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 40 रन गिरा 1 विकेट

# 4 ओवर में दिल्ली का स्कोर 25 रन 1 विकेट  के नुकसान पर

# 2 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 13 रन 1 विकेट के नुकसान पर

# 1 ओवर में 2 रन पर गिरा 1 विकेट

#दिल्ली डेयरडेविल्स का पहला विकेट गिरा, संजू सैमसन आउट

# दिल्ली को बैंगलोर ने दिया 162 रनों का लक्ष्य

#20 ओवर में बैंगलोर का स्कोर 161 रन पर 5 विकेट

# 18 ओवर के बाद बैंगलोर का स्कोर 135 रन, गिरे 5 विकेट


दिल्ली के सबसे सफल गेंदबाज पैट कमिंस रहे। उन्होंने चार ओवरों में 21 रन देकर दो विकेट लिए। जहीर खान को एक और शाबाज नदीम को एक विकेट मिला।

बेंगलोर की शुरुआत धीमी रही। दिल्ली के गेंदबाजों ने क्रिस गेल और विष्णु विनोद को हाथ खोलने का मौके नहीं दिया। रन न बनता देख विनोद ने बड़ा शॉट खेलने का प्रयास किया और कमिंस की गेंद पर 30 के कुल स्कोर पर पांचवें ओवर में बोल्ड हो गए। इस 30 में सिर्फ तीन रन ही विनोद के थे।

पावर प्ले में बेंगलोर का स्कोर एक विकेट पर 37 रन था। इसके बाद विराट कोहली और गेल भी ज्यादा तेजी से रन नहीं बना पाए। हालांकि बीच-बीच में दोनों ने कुछ अच्छे शॉट लगाए। गेल ने जब रन गति को तेज करने की कोशिश की तभी नदीम की गेंद पर जहीर के हाथों लपके गए।

# विराट कोहली (58) पवेलियन लौटे। 17वें ओवर की तीसरी गेंद पर जहीर खान ने कोहली को शहबाज नदीम के हाथों कराया कैच। कोहली ने 45 गेंदों की अपनी पारी में तीन छक्के और तीन चौके लगाए। अब सचिन बेबी बल्लेबाजी के लिए आए हैं। 17 ओवर के बाद रॉयल चैलेंजर्स का स्कोर- 126/4

# रॉयल चैलेंजर्स के लिए तीसरा झटका। 15वें की पहली गेंद पर ट्रेविस हेड रन आउट। हेड केवल दो रन बना सके। जहीर खान के इस ओवर में स्ट्राइक पर विराट कोहली थे। कोहली ने गेंद मिडविकेट की ओर मारा और एक रन लेना चाहते थे। हालांकि, श्रेयष अय्यर के थ्रो पर जहीर खान ने बिना कोई गलती किए बॉलर छोड़ पर गिल्लियां बिखेर दी। 15 ओवर के बाद रॉयल चैलेंजर्स का स्कोर- 107/3। केदार जाधव बल्लेबाजी के लिए आए हैं

# 14वें की पहली गेंद पर क्रिस गेल आउट, गेल ने 38 गेंदों में 48 रनों की पारी खेली। अपनी पारी में उन्होंने तीन छक्के और तीन चौके लगाए।

#12 ओवर में 90 रन, कोहली 42 और क्रिस गेल 45 रनों पर नाबाद

# 11 ओवर के बाद बैंगलोर 71 रन, 1विकेट के नुकसान पर

# 7 ओवर में 41 रन , बैंगलोर का 1 विकेट गिरा

# 6 ओवर में 37 रन, गिरा 1 विकेट

# 5 ओवर के बाद 30 रन गिरा 1 विकेट

विष्णु विनोद आउट,रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को पहला झटका

# 4 ओवर में बैंगलोर का स्कोर 28 रन बिना किसी नुकसान के

# 1 ओवर में 10 रन बिना किसी नुकसान के

# बैंगलोर की बल्लेबाज़ी शुरू

# बैंगलोर जीता टॉस, पहले बल्लेबाज़ी का फैसला

गेल ने कोहली के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 8.2 ओवरों में 62 रनों की साझेदारी की। गेल ने अपनी पारी में 38 गेंदें खेली और तीन चौके तथा तीन छक्के लगाए। ट्रेविस हेड (2) अगले ओवर में रन आउट हो गए।

इसी बीच कोहली ने 15वें ओवर की आखिरी गेंद पर अपने पचास रन पूरे किए। 17वां ओवर लेकर आए जहीर ने पहली ही गेंद पर कोहली का कैच छोड़ा। अगली ही गेंद पर कोहली ने छक्का मारा और फिर अगली गेंद पर लोंग ऑफ पर नदीम के हाथों लपके गए। उन्होंने 45 गेंदों की पारी में तीन चौके और इतने ही छक्के लगाए। कोहली का विकेट 118 के कुल योग पर गिरा। केदार जाधव नौ गेंदों में 12 रन बनाकर रन आउट हुए। सचिन बेबी ने 12 रनों का योगदान दिया।

पवन नेगी ने आखिरी ओवर में तीन चौकों की मदद से 16 रन लेकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। शेन वाटसन चार रनों पर नाबाद लौटे।


टीमें 

दिल्ली डेयरडेविल्स : जहीर खान (कप्तान), अमित मिश्रा, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, करुण नायर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), कोरी एंडरसन, पैट कमिंस, शाहबाज नदीम, मोहम्मद शमी, मार्लन सैमुअल्स।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर : विराट कोहली (कप्तान), विष्णु विनोद , क्रिस गेल, ट्रेविस हेड, सचिन बेबी, शेन वाटसन, पवन नेगी, केदार जाधव, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल और आवेश खान।