News Nation Logo
Banner

SRH vs GL: वार्नर-विजय के अर्धशतकीय पारी, गुजरात को 8 विकेट से हराकर हैदराबाद प्लेऑफ में पहुंचा

कप्तान डेविड वार्नर (नाबाद 69) और विजय शंकर (नाबाद 63) की शानदार पारियों के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण के 53वें मैच में शनिवार को गुजरात लांयस को आठ विकेट से हरा दिया।

IANS | Updated on: 13 May 2017, 09:17:49 PM

highlights

  • सनराइजर्स हैदराबाद ने गुजरात लांयस को आठ विकेट से हरा दिया।
  • गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदरबाद के सामने 155 रनों का लक्ष्य रखा था।
  • हैदराबाद ने 18.1 ओवर में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया।

नई दिल्ली:

कप्तान डेविड वार्नर (नाबाद 69) और विजय शंकर (नाबाद 63) की शानदार पारियों के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण के 53वें मैच में शनिवार को गुजरात लांयस को आठ विकेट से हराते हुए प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है। ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेले गए मैच में गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदरबाद के सामने 155 रनों का लक्ष्य रखा था जिसे हैदराबाद ने 18.1 ओवर में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया।

इस जीत के साथ ही हैदराबाद प्लेऑफ में क्वालीफाई करने वाली दूसरी टीम बन गई है। उससे पहले मुंबई इंडियंस प्लेऑफ में जगह बना चुकी है। औसत लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की शुरुआत खराब रही। उसने अपने दो विकेट 25 रनों पर ही खो दिए थे। शिखर धवन (18) को प्रवीण कुमार ने तीसरे ओवर की पहली गेंद पर जेम्स फॉल्कनर के हाथों कैच करा पवेलियन भेजा।

और पढ़ेंः रजनीकांत को हाजी मस्‍तान के बेटे सुंदर शेखर ने दी चेतावनी, छवि खराब होने पर भुगतने होंगे परिणाम

धवन के बाद आए मोएजिज हेनरिक्स ने इसी ओवर में एक चौका मारा लेकिन आखिरी गेंद पर वह विकेट के पीछे दिनेश कार्तिक को कैच दे बैठे। लेकिन इसके बाद वार्नर और शंकर ने तीसरे विकेट के लिए 133 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत दिलाई। वार्नर ने अपनी नाबाद पारी में 52 गेंदों का सामना किया और नौ चौके लगाए। शंकर ने भी अपनी पारी में नौ चौके लगाए और 44 गेंदे खेलीं।

इससे पहले, मैन ऑफ द मैच मोहम्मद सिराज और राशिद खान की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर हैदराबाद ने गुजरात को बड़ा स्कोर करने से रोक दिया। ईशान किशन (61) और ड्वायन स्मिथ (54) से मिली शानदार शुरुआत का फायदा गुजरात के शेष बल्लेबाज नहीं उठा सके और बड़े स्कोर पर जाती दिख रही टीम 19.2 ओवरों में 154 रनों पर ही ढेर हो गई।

हैदराबाद के लिए सिराज ने सर्वाधिक चार विकेट लिए। राशिद को तीन सफलताएं मिलीं। भुवनेश्वर कुमार को दो और सिद्धार्थ कौल को एक विकेट मिला। एक समय ऐसा लग रहा था कि गुजरात 180-190 से बड़ा स्कोर खड़ा कर लेगी, लेकिन स्मिथ और किशन की सलामी जोड़ी के आउट होने के बाद गुजरात के शेष बल्लेबाज ताश के पत्तों की तरह बिखर गए।

स्मिथ और किशन ने 10.5 ओवरों में 10.24 की औसत से पहले विकेट के लिए 111 रनों की साझेदारी की। अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान ने स्मिथ को पगबाधा कर हैदराबाद को पहली सफलता दिलाई। स्मिथ ने अपनी पारी में 33 गेंदें खेलीं और सात चौके तथा दो छक्के लगाए। इस जोड़ी के टूटने के बाद हैदराबाद की टीम कुल स्कोर मात्र 43 रन ही जोड़ पाई।

किशन की पारी का अंत मोहम्मद सिराज ने किया। सिराज ने किशन को विकेट के पीछे नमन ओझा के हाथों 120 के कुल स्कोर पर कैच कराया। यहां से हैदराबाद की बल्लेबीज लड़खड़ा गई और टीम ने इसी स्कोर पर कप्तान सुरेश रैना (2) और दिनेश कार्तिक (0) के दो बड़े विकेट गंवा दिए।

राशिद ने एरॉन फिंच (2) को 123 के कुल स्कोर पर बोल्ड कर गुजरात को परेशानी में डाल दिया। विकेट गिरने का सिलसिला रुका नहीं और पूरी टीम आखिरी ओवर की दूसरी गेंद तक पवेलियन लौट गई। रवींद्र जडेजा 20 रनों पर नाबाद रहे।

IPL 10 से जुड़ी हर खबर के लिए यहां क्लिक करें

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 13 May 2017, 07:42:00 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.