News Nation Logo

IPL 2017 GL Vs SRH: सनराइजर्स हैदराबाद को प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए जीतना होगा गुजरात लायंस से

आईपीएल के 10 वें संस्करण में 53वां मैच शनिवार को गुजरात लायंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा। यह मैच ग्रीन पार्क स्टेडियम, कानपुर में शाम 4 बजे से खेला जायेगा।

News Nation Bureau | Edited By : Desh Deepak | Updated on: 13 May 2017, 08:15:19 AM
गुजरात लायंस और सनराइजर्स हैदराबाद

नई दिल्ली:

आईपीएल के 10 वें संस्करण में 53वां मैच शनिवार को गुजरात लायंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा। यह मैच ग्रीन पार्क स्टेडियम, कानपुर में शाम 4 बजे से खेला जायेगा।

दिल्ली डेयरडेविल्स और राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स से हारने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद ने शीर्ष पर काबिज मुंबई इंडियंस को सात विकेट से हराया। अब डेविड वॉर्नर की टीम को इस प्रदर्शन को दोहराना होगा।

इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए अपने दम पर प्लेऑफ में पहुंचने का आखिरी मौका है। अब तक 13 मैचों में सात जीत और पांच हार के बाद सनराइजर्स 15 अंक लेकर चौथे स्थान पर है। गुजरात लायंस 13 मैचों में सिर्फ आठ अंक लेकर प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी हैं।

और पढ़ेंः 'नागिन 2' को पछाड़ कर एकता कपूर का ये सीरीयल बना देश का नंबर वन शो

सनराइजर्स अगर हार जाते हैं तो प्लेऑफ में प्रवेश की उनकी उम्मीदें रविवार को राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच होने वाले मैच पर टिकी होगी। सुपरजायंट्स अगर पंजाब को हराते हैं तो ही वे नॉकआउट में पहुंच सकेंगे।

सनराइजर्स के पास टूर्नामेंट की सबसे संतुलित टीम है। वॉर्नर के पास इस समय आरेंज और भुवनेश्वर के पास परपल कैप है। उनके लिए वॉर्नर और शिखर धवन ने बल्लेबाजी में अच्छा प्रदर्शन किया है। वॉर्नर 535 और धवन 450 रन बनाकर पहले और दूसरे स्थान पर हैं। गेंदबाजों में भुवनेश्वर 23 विकेट ले चुके हैं जबकि सिद्धार्थ कौल के 15 और राशिद खान के 14 विकेट हैं।

और पढ़ेंः अमिताभ बच्चन से लेकर शाहरुख खान के साथ रोमांस कर चुकी है बाहुबली की 'राजमाता' रमैया कृष्णनन

दूसरी ओर गुजरात लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी है। कप्तान सुरेश रैना ने अभी तक 440 रन बना लिए हैं। पिछले मैच में एरॉन फिंच (39 गेंद में 69) और दिनेश कार्तिक (28 गेंद में 40) ने 92 रन की साझेदारी की. इनसे ऐसे ही प्रदर्शन की फिर उम्मीद होगी।

गेंदबाजी रैना की चिंता का सबब है क्योंकि उनके गेंदबाज विकेट लेने में नाकाम रहे हैं। एंड्रयू टाइ की कमी उसे बुरी तरह खल रही है जो चोट के कारण बाहर हो चुके हैं। उनकी गैर मौजूदगी में तेज गेंदबाज बेसिल थम्पी पर दबाव बढ़ गया है। जेम्स फॉकनर और रवींद्र जडेजा पूरी तरह से नाकाम रहे हैं।

IPL 10 से जुड़ी हर खबर के लिए यहां क्लिक करें

First Published : 13 May 2017, 07:33:00 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.