logo-image

IPL 2017 DD Vs RCB: प्ले ऑफ से बाहर हो चुकी दिल्ली डेयरडेविल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का होगा आमना सामना

आईपीएल के इस मुकाबले में दोनों टीमों का लक्ष्य जीत के साथ टूर्नामेंट से विदा लेने का होगा। दोनों टीमें खराब प्रदर्शन के बाद प्लेऑफ की दौड़ से पहले ही बाहर हो चुकी हैं।

Updated on: 14 May 2017, 08:38 AM

नई दिल्ली:

आईपीएल के इस मुकाबले में दोनों टीमों का लक्ष्य जीत के साथ टूर्नामेंट से विदा लेने का होगा। दोनों टीमें खराब प्रदर्शन के बाद प्लेऑफ की दौड़ से पहले ही बाहर हो चुकी हैं।

दिल्ली जहां लगातार अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रही, वहीं बैंगलोर का प्रदर्शन तो बहुत ही शर्मनाक रहा। दिल्ली ने कल फिरोजशाह कोटला पर राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स को सात रन से हराया लेकिन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को पिछले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने मात दी।

आरसीबी 13 मैचों में दो जीत और 10 हार के साथ अंकतालिका में सबसे नीचे है जबकि डेयरडेविल्स छह जीत और सात हार के साथ छठे स्थान पर है। सितारों से सजी आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि उनकी टीम गलतियों से सबक लेकर अगले सत्र में बेहतर खेलेगी।

और पढ़ेंः 'ट्यूबलाइट' के पहले गाने के लॉन्च में इस वजह से नहीं आये सलमान खान

पिछले चार चार शतक समेत रिकॉर्ड 973 रन बनाने वाले कोहली इस सत्र में सिर्फ 250 रन बना सके। अपने लिए जो उंचे मानदंड उन्होंने कायम किए हैं, वह खुद उन पर खरे नहीं उतर सके।

कंधे की चोट के कारण पहले तीन मैचों से बाहर रहे कोहली वापसी के बाद भी कोई कमाल नहीं कर पाए। वहीं क्रिस गेल और एबी डिविलियर्स ने निराश किया। शेन वॉटसन के लिए तो यह सत्र उनके कैरियर का सबसे खराब साबित हुआ।

और पढ़ेंः सचिन तेंदुलकर का न्यूज नेशन के साथ इंटरव्यू, कहा- 'सचिन ए बिलियन ड्रीम्स' में दिखेगा मेरी जिंदगी का दूसरा पहलू'

आईपीएल के पहले सत्र में राजस्थान रॉयल्स की जीत के नायक रहे ऑस्ट्रेलियाई हरफनमौला वॉटसन मौजूदा सत्र को याद नहीं रखना चाहेंगे। दूसरी ओर दिल्ली के खिलाड़ी लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके। युवा ऋषभ पंत पिता के निधन के कुछ घंटों बाद ही टीम से जुड़ गए थे और टुकड़ों में अच्छा खेले।

जहीर खान ने अपनी ओर से पूरा प्रयास किया और शुक्रवार के मैच में पुणे के खिलाफ उम्दा कप्तानी की। उन्हें अपने गेंदबाजों से एक और अनुशासित प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

IPL 10 से जुड़ी हर खबर के लिए यहां क्लिक करें