logo-image

रद्द होने के मुंहाने पर खड़ा IPL का 13वीं सीजन, धोनी को लेकर डु प्लेसिस ने कही ये बड़ी बात

धोनी पिछले साल खेले गए विश्व कप के बाद से ही क्रिकेट के मैदान पर नहीं आए हैं. उन्होंने अपना आखिरी मैच विश्व कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था.

Updated on: 16 Apr 2020, 07:30 PM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को 3 मई तक लॉकडाउन बढ़ाने का ऐलान किया. इस ऐलान के साथ ही आईपीएल के 13वें सीजन के आयोजन पर लटकी तलवार अब और नीचे आ गई है. बीसीसीआई ने गुरूवार को आधिकारिक तौर पर आईपीएल के 13वें सीजन को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया. बीसीसीआई के इस फैसले के साथ ही आईपीएल के आयोजन पर मंडराए संकट के बादलों का रंग बिल्कुल काला हो चुका है. लेकिन, करोड़ों फैंस के लिए इससे भी ज्यादा दुख की बात ये है कि उन्हें अपने पसंदीदा खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी, बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग देखने के लिए अब और भी लंबा इंतजार करना होगा.

ये भी पढ़ें- भारत के खिलाफ सीरीज नहीं होने से पीसीबी को हुआ नौ करोड़ डालर का नुकसान

ऐसा माना जा रहा था कि टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी यदि आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो उन्हें इस साल अक्टूबर में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में शामिल कर लिया जाएगा. लेकिन, आईपीएल के 13वें सीजन पर लगी कोरोना की नजर ने धोनी के करियर को भी अपनी चपेट में ले लिया है. क्रिकेट के कई दिग्गज पहले ही कह चुके हैं कि आईपीएल में खेले बिना धोनी की टीम इंडिया में वापसी काफी मुश्किल है. बता दें कि धोनी पिछले साल खेले गए विश्व कप के बाद से ही क्रिकेट के मैदान पर नहीं आए हैं. उन्होंने अपना आखिरी मैच विश्व कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था.

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस की वजह से अनिश्चितकाल के लिये स्थगित हुआ आईपीएल का 13वां सीजन

इसी बीच दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान और चेन्नई सुपरकिंग्स के सलामी बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस ने माही की जमकर तारीफ की है. डु प्लेसिस ने धोनी को सर्वश्रेष्ठ फिनिशर बताया है. उन्होंने कहा कि बीते सीजन में विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ खेली गई माही की पारी उनकी योग्यता का बखान करती है. डु प्लेसिस ने एक वीडियो ट्वीट किया है जिसमें लिखा है, "धोनी जाहिर तौर पर शुरुआत से ही टीम का हिस्सा हैं, लेकिन मैं उन्हें क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ फिनिशर के तौर पर देखता हूं. मैंने उन्हें पारी बनाते हुए और वह कैसे मैच खत्म करते हैं, ऐसा करते हुए देखा है."

ये भी पढ़ें- अगर धोनी खेलना चाहते हैं तो उन्हें टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया में जरूर लेना चाहिए: हरभजन सिंह

डु प्लेसिस ने आगे कहा, "पिछले साल RCB के खिलाफ, मुझे लगता कि हमारा स्कोर 60-6 या 7 था, हम 90 तक ऑल आउट हो जाते. इस समय वो मैदान पर थे और उन्होंने दबाव को काफी अच्छे से संभाल लिया था. इसके बाद उन्होंने ज्यादा से ज्यादा छक्के लगाने शुरू किए. वह जो छक्के मार रहे वो अधिकतर मैदान के बाहर जा रहे थे. उन्होंने 40 गेंदों पर 87 रन बनाए." हालांकि धोनी की उस तूफानी पारी के बावजूद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने चेन्नई सुपरकिंग्स को हरा दिया था.