logo-image

IPL 12: खिलाड़ियों को चुनने में इन टीमों ने दिखाई लापरवाही, अब उठाना पड़ सकता है भारी नुकसान

कई सीजन तक सनराइजर्स हैदराबाद के लिए बल्लेबाजी करने वाले सलामी शिखर धवन को इस साल टीम ने नजरअंदाज कर दिया. सनराइजर्स हैदराबाद के लिए जबरदस्त बल्लेबाजी करने वाले धवन में टीम ने इस साल कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई.

Updated on: 12 Mar 2019, 12:26 PM

नई दिल्ली:

23 मार्च से शुरू हो रहे इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 12वें सीजन के लिए टीमें तैयारियों में जुट गई हैं. IPL अपने पहले सीजन से ही बल्लेबाजों के धूम-धड़ाके की वजह से दुनियाभर में काफी चर्चित हो गया था. आलम ये है कि मौजूदा समय में आईपीएल की लोकप्रियता क्रिकेट विश्व कप को सीधी टक्कर दे रही है. लेकिन इस साल के लिए आईपीएल टीमों ने जल्दबाजी में इतनी बड़ी गलतियां कर दीं, जिससे अब वे काफी पछता रही हैं. आज हम आपको उन 4 खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें खरीदने में किसी भी टीम ने कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई या तो उन्हें किसी दूसरी टीम ने खरीद लिया, जबकि वे सभी मौजूदा समय में जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं.

विजय शंकर
पिछले साल दिल्ली टीम का हिस्सा रहे ऑलराउंडर विजय शंकर को इस साल टीम ने नहीं खरीदा. दिल्ली कैपिटल्स ने विजय शंकर कोई भी दिलचस्पी नहीं दिखाई. जबकि ऑस्ट्रेलिया के साथ खेली जा रही मौजूदा वनडे सीरीज में विजय शंकर ने सभी को प्रभावित किया है. विजय ने यहां न केवल धारदार गेंदबाजी की है, बल्कि उन्होंने बल्ले से भी कंगारुओं को अपने तेवर दिखा दिए. विजय शंकर के ऑल राउंड प्रदर्शन से विश्व कप में उनकी जगह पक्की मानी जा रही है.

ये भी पढ़ें- IND vs AUS: युजवेंद्र चहल की मोहाली में हुई थी जबरदस्त धुनाई, लोगों ने उठाए सवाल तो मुरलीधरन ने दिया करारा जवाब

शिखर धवन
कई सीजन तक सनराइजर्स हैदराबाद के लिए बल्लेबाजी करने वाले सलामी शिखर धवन को इस साल टीम ने नजरअंदाज कर दिया. सनराइजर्स हैदराबाद के लिए जबरदस्त बल्लेबाजी करने वाले धवन में टीम ने इस साल कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई. लिहाजा शिखर धवन को आईपीएल के 12वें सीजन के लिए दिल्ली कैपिटल्स ने खरीद लिया. शिखर धवन ने मोहाली वनडे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 143 रनों की तूफानी पारी खेली थी, जिसकी वजह से टीम इंडिया ने कुल 358 रनों का पहाड़ खड़ा कर दिया था.

ग्लेन मैक्सवेल
IPL 11 में दिल्ली टीम का हिस्सा रहे ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज और स्पिन गेंदबाज ग्लेन मैक्सवेल को इस साल टीम ने रिलीज कर दिया. टीम ने मैक्सवेल के बीते सीजन के प्रदर्शन के आधार पर उन्हें इस साल त्याग दिया. बता दें कि मैक्सवेल ने पिछले सीजन में दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था. जबकि भारत के साथ खेली जा रही मौजूदा वनडे सीरीज में मैक्सवेल न सिर्फ तूफानी बल्लेबाजी कर रहे हैं, बल्कि अपनी फिरकी में बल्लेबाजों को बखूबी फंसा भी रहे हैं.

ये भी पढ़ें- IPL 12: चौथी ट्रॉफी के लिए रोहित शर्मा के साथ मैदान पर उतरेगी Mumbai Indians, यहां देखें पूरा टीम प्रोफाइल

मार्कस स्टोइनिस
2016 से आईपीएल में पदार्पण करने वाले ऑस्ट्रेलिया के जबरदस्त ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस को किंग्स 11 पंजाब ने इस साल रिलीज कर दिया. पंजाब से आईपीएल करियर की शुरुआत करने वाले मार्कस स्टोइनिस इस साल आरसीबी के लिए खेलते हुए नजर आएंगे. बता दें कि मार्कस स्टोइनिस ने भी भारत के साथ खेले जा रहे वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन दिखाया है.