News Nation Logo
Breaking
Banner

IPL 2019: आगामी सीजन के लिए चेन्नई सुपर किंग्स ने रिटेन किये 22 खिलाड़ी

फ्रेंचाइजियों को 15 नवंबर तक आईपीएल संचालन परिषद को अगले महीने होने वाली 2019 खिलाड़ी नीलामी के लिए अपने रिटेन और रिलीज किए गए खिलाड़ियों की जानकारी देनी है.

News Nation Bureau | Edited By : Vineet Kumar1 | Updated on: 15 Nov 2018, 03:53:27 PM
IPL2019: आगामी सीजन के लिए चेन्नई सुपर किंग्स ने रिटेन किये 22 खिलाड़ी

नई दिल्ली:  

आईपीएल 11 की चैंपियन टीम चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने आगामी सीजन के लिए अपने 22 खिलाड़ियों को रिटेन किया है. सीएसके ने अपनी पुरानी टीम में ज्यादा बदलाव न करते हुए पुरानी विजेता टीम से सिर्फ 3 खिलाड़ियों को रिलीज किया है. बुधवार को टीम प्रबंधन ने इस बात की जानकारी दी. टीम ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड के अलावा भारतीय खिलाड़ियों कनिष्क सेठ और क्षितिज शर्मा को रिलीज किया है.

फ्रेंचाइजियों को 15 नवंबर तक आईपीएल संचालन परिषद को अगले महीने होने वाली 2019 खिलाड़ी नीलामी के लिए अपने रिटेन और रिलीज किए गए खिलाड़ियों की जानकारी देनी है. चोटिल ऑलराउंडर केदार जाधव के विकल्प के तौर पर चुने गए इंग्लैंड के डेविड विली को टीम में बरकरार रखा गया है.

गौरतलब है कि पिछले सीजन में जाधव को पहले मैच में ही चोट लग गई थी और वह बाकी टूर्नमेंट में हिस्सा नहीं ले पाए थे. इस ऑलराउंडर को हालांकि टीम में बरकरार रखा गया है.

और पढ़ें: चेक बाउंस मामले में मोहम्मद शमी की बढ़ी मुश्किलें, गिरफ़्तारी का वारंट हो सकता है जारी

वुड को सिर्फ एक मैच खेलने का मौका मिला था जबकि कनिष्क और क्षितिज एक भी मैच में नहीं खेले. सीएसके ने कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, सुरेश रैना, हरभजन सिंह और रविंद्र जडेजा को 2018 की नीलामी से पहले रिटेन किया था और ड्वेन ब्रावो तथा फाफ डु प्लेसिस के लिए राइट टू मैच कार्ड का इस्तेमाल किया.

टीम ने न्यू जीलैंड के ऑलराउंडर मिशेल सेंटनर का विकल्प नहीं मांगा था जो चोटिल हो गए थे. सीएसके सूत्रों के अनुसार सेंटनर टीम में वापसी करेंगे. इस साल नीलामी में सीएसके के पास साढ़े आठ करोड़ रुपये होंगे इसमें छह करोड़ 50 लाख रुपये पिछले सत्र के हैं जबकि इस सत्र में अतिरिक्त दो करोड़ रुपये उपलब्ध कराए जाएंगे.

और पढ़ें: IPL 2019: कोलकाता नाइड राइडर्स की तरफ से नहीं खेलेंगे मिशेल स्टार्क, टीम ने किया बाहर 

आपको बता दें कि पिछले सीजन में दो साल के प्रतिबंध के बाद आईपीएल में वापसी करते हुए सीएसके ने फाइनल में सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर 2018 सत्र का खिताब जीता था.

First Published : 15 Nov 2018, 03:52:42 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.