News Nation Logo
Banner

IPL 2017: गेल, वॉटसन हैं बेंगलुरू के विराट प्लेयर्स, जो बनायेंगे RCB को सीजन 10 का चैंपियन!

विराट कोहली, टाइल्स मिल्स, क्रिस गेल, एबी डिविलियर्स, केएल राहुल,शेन वॉटसन जैसे ताबड़तोड़ सितारों से भरी आईपीएल 2016 की रनरअप टीम रॉयल चैंलेजर्स बेंगलुरू ने अभी तक आईपीएल का कोई खिताब अपने नाम नहीं कर पाई है।

By : Soumya Tiwari | Updated on: 30 Mar 2017, 06:52:19 PM

नई दिल्ली:

विराट कोहली, टाइल्स मिल्स, क्रिस गेल, एबी डिविलियर्स, केएल राहुल,शेन वॉटसन जैसे धुरंधर सितारों से भरी आईपीएल 2016 की रनरअप टीम रॉयल चैंलेजर्स बेंगलुरू ने अभी तक आईपीएल का कोई खिताब अपने नाम नहीं कर पाई है। ऐसे में बड़े बड़े खिलाड़ियों से भरी विराट की यह नई सेना एक बार फिर से उसी जोश और उसी जज्बे के साथ मैदान पर उतरने को तैयार है। आईये जानते हैं कौन से हैं वो धुरंधर खिलाड़ी जो 3 बार की रनरअप रही बेंगलुरू को इस बार बना सकते हैं चैंपियन-

विराट कोहली
विराट कोहली

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के कप्तान विराट कोहली का बल्ला आईपीएल के दौरान जमकर चलता है। 2016 में हुए आईपीएल के नौंवे सीजन में विराट ने 16 मैचों में सर्वाधिक 974 रन बनाए। विराट के बल्ले ने जमकर आग बरसाते हुए पिछले सीज़न में 4 शतक और 7 अर्धशतक जड़े। साथ ही विराट आईपीएल के सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। हालही में खत्म हुई भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज में विराट के कंधे में चोट लगने के कारण शुरुआती मैचों में खेलने पर सस्पेंस बना हुआ। लेकिन कोहली हर हाल में इस बार टीम को चैंपियन बनाने के इरादे से उतरेगी।

क्रिस गेल
क्रिस गेल

टी-20 का सबसे ताबड़तोड़ बल्लेबाज बेंगलुरु के पास ही है। जिसका नाम है क्रिस गेल। वेस्टइंडीज का यह खिलाड़ी अपने दम पर किसी भी मैच का पासा पलट सकता है। दो बार के पर्पल कैप जीतने वाले क्रिस गेल आईपीएल के अबतक के 92 मैच में 5 शतक और 20 अर्धशतक में 3426 रन बनाए हैं।हर बार की तरह इस बार भी बेंगलुरू इस मैच विनर के ऊपर अपना सबसे बड़ा दांव लगायेगी।

शेन वॉटसन
शेन वॉटसन

ऑस्ट्रेलिया का यह खिलाड़ी टीम के लिए मुश्किल समय में विकेट निकालने का मद्दा रखता है। ऑस्ट्रेलिया का यह मैच विनर खिलाड़ी बैट और बॉल दोनों से ही अपना खेल दिखा सकता है। इस खिलाड़ी ने 94 मैच में 2551 रन बनाए हैं। जिसमें 2 शतक और 14 अर्धशतक शामिल हैं। वहीं 81 विकेट भी झटके हैं। जिसमें वॉटसन का बेस्ट परफॉर्मेंस 29 रन पर 4 विकेट रहा है।

यजुवेंद्र चहल
यजुवेंद्र चहल

बेंगलुरू के पास बॉलिंग अटैक में बहुत बड़े नाम मौजूद नही हैं। लेकिन भारत का यह खिलाड़ी आरसीबी की तरफ से 2016 में सर्वाधिक विकेट लेने वाला गेंदबाज है। चहल ने पिछले सीज़न के 13 मैचों में 21 विकेट झटके जिसमें 25 रन पर 4 विकेट चहल का बेहतरीन परफॉर्मेंस रहा है। यह खिलाड़ी एक बार फिर से बेंगलुरू के लिए लकी साबित हो सकता है।

First Published : 30 Mar 2017, 12:38:00 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×