News Nation Logo

आईओए के उपाध्यक्ष ने पाठक को ओलंपिक दल के साथ भेजने पर अध्यक्ष की आलोचना की

आईओए के उपाध्यक्ष ने पाठक को ओलंपिक दल के साथ भेजने पर अध्यक्ष की आलोचना की

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 13 Jul 2021, 09:05:01 PM
IOA VP

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली: भारतीय ओलंपिक संघ (आईओ) के उपाध्यक्ष सुधांशु मित्तल ने दागी मधुकांत पाठक को टोक्यो ओलंपिक के लिए एथलेटिक्स दल के साथ भेजने पर अध्यक्ष नरेंद्र बत्रा की आलोचना की है।

34वीं राष्ट्रीय खेल आयोजन समिति के पूर्व कोषाध्यक्ष पाठक पर आरोप है कि उन्होंने 2011 में झारखंड में आयोजित कार्यक्रम के दौरान 28.38 करोड़ का गबन किया था और उन्हें 2018 में एक विशेष अदालत के समक्ष आत्मसमर्पण करना पड़ा था।

मित्तल ने मंगलवार को बयान जारी कर कहा, जहां तक मधुकांत पाठक जैसे लोगों का सवाल है, लंबे समय से जेल में बंद रहे व्यक्ति को एथलेटिक्स टीम के प्रबंधक के रूप में भेजना पूरी तरह से अस्वीकार्य है। आप किस तरह का संदेश देना चाहते हैं। जो व्यक्ति खेलों में भ्रष्टाचार के मामले में शामिल है वो अब देश का प्रतिनिधित्व करेगा।

फैसले के लिए सीधे बत्रा को जिम्मेदार ठहराते हुए मित्तल ने कहा कि पाठक को आईओए अध्यक्ष के आग्रह पर शामिल किया गया है।

मित्तल ने कहा, यह सब बत्रा के आग्रह पर हुआ है। बत्रा ने हमेशा ऐसे लोगों को संरक्षण दिया है। मैं यह सुनिश्चित करने के लिए प्रधानमंत्री को पत्र लिखूंगा कि ऐसे लोग न जाएं।

मित्तल ने कहा कि गैर-तकनीकी कर्मचारियों को भेजने के बजाय एथलीटों की जरूरतों को पूरा करने के लिए आहार विशेषज्ञ, खेल मनोवैज्ञानिक को भेजना समय की मांग है।

उन्होंने कहा, टीम मैनेजर का पोस्ट खिलाड़ियों की मदद करने के लिए होना चाहिए। आईओसी तकनीकी कर्मचारियों के रूप में जाने के लिए कुल दल की ताकत का केवल एक तिहाई ही अनुमति देता है। आपको आहार विशेषज्ञ, खेल मनोवैज्ञानिक की जरूरत है।

भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (एएफआई) के अध्यक्ष आदिले सुमरिवाला ने कहा कि यह ऐसी चीजों पर चर्चा करने का समय नहीं है।

उन्होंने कहा, मैंने उनका बयान नहीं देखा है, लेकिन यह इस तरह की राजनीति में शामिल होने का समय नहीं है। अब हमारे प्रयासों का उद्देश्य हमारे एथलीटों को सुरक्षित रूप से टोक्यो पहुंचने और अपना सर्वश्रेष्ठ देने में मदद करना होना चाहिए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 13 Jul 2021, 09:05:01 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो