logo-image

कोहली, पुजारा और रहाणे को शतक बनाते देखना चाहते हैं इंजमाम

कोहली, पुजारा और रहाणे को शतक बनाते देखना चाहते हैं इंजमाम

Updated on: 30 Aug 2021, 04:00 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने कहा कि अगर विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे जैसे खिलाड़ी बड़ा स्कोर बनाने से चूकते रहे तो भारतीय टीम दबाव में आ जाएगी।

कोहली और पुजारा ने करीब दो साल से शतक नहीं जड़ा है जबकि रहाणे ने आखिरी बार पिछले साल दिसंबर में शतक बनाया था। पुजारा ने इंग्लैंड के खिलाफ हेडिंग्ले में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में 91 और कोहली ने 55 रन बनाए थे।

अपने यू-ट्यूब चैनल पर इंजमाम ने कहा, अगर आप भारत की बल्लेबाजी लाइनअप को देखें तो कोहली ने करीब दो साल से शतक नहीं बनाया है। ऐसा ही कुछ पुजारा और रहाणे के साथ है।

उन्होंने कहा, ऋषभ पंत ने रन बनाए हैं और रवींद्र जडेजा तथा रविचंद्रन अश्विन ने भी योगदान दिया है। इन अनुभवी खिलाड़ियों की तुलना में युवा खिलाड़ियों ने ज्यादा योगदान दिया है।

इंजमाम का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया सीरीज से भारत के लिए निचले क्रम के बल्लेबाजों ने ज्यादा योगदान दिया है।

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने कहा, बड़ी सीरीज में अगर भारत के अनुभवी खिलाड़ी सामने से नेतृत्व नहीं करेंगे तो टीम मुसीबत में घिर जाएगी। मैं टीम इंडिया का प्रदर्शन ऑस्ट्रेलिया से देखता आ रहा हूं। उन्होंने काफी अच्छा टेस्ट क्रिकेट खेला है। टीम इंडिया ने मुश्किल हालातों में घर से बाहर सीरीज जीती है। लेकिन इन सीरीजों में युवाओं ने बड़ी भूमिका निभाई है।

इंजमाम ने कहा, कोहली दुनिया के नंबर-1 खिलाड़ी हैं। पुजारा और रहाणे अच्छे टेस्ट खिलाड़ी हैं। लेकिन अगर इनके शतक के बीच समय का बड़ा अंतर रहा तो युवा खिलाड़ी दबाव में आ जाएंगे।

-- आईएएनएस

एसकेबी/आरजेएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.