News Nation Logo

BCCI AGM में गठित नई CAC लेगी चयनकर्ताओं का साक्षात्कार 

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) की एजीएम गुरुवार को नई क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) का गठन करेगी, जो फरवरी में इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज से पहले तीन राष्ट्रीय चयनकर्ताओं को चुनेगी.

Bhasha | Updated on: 22 Dec 2020, 07:35:49 PM
BCCI

BCCI (Photo Credit: File)

नई दिल्ली :

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) की एजीएम गुरुवार को नई क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) का गठन करेगी, जो फरवरी में इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज से पहले तीन राष्ट्रीय चयनकर्ताओं को चुनेगी. पता चला है कि मदनलाल की अध्यक्षता में समिति का गठन सिर्फ एक बैठक के लिए किया गया था और अहमदाबाद में बोर्ड की आगामी एजीएम के बाद नई सीएसी जिम्मेदारी संभालेगी और साक्षात्कार लेगी. 

यह भी पढ़ें : INDvAUS : अंशुमन गायकवाड ने भारतीय बल्लेबाजों को दी ये सलाह 

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ सूत्र ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर पीटीआई को बताया कि मदनलाल, रुद्र प्रताप सिंह और सुलक्षणा नाईक को सिर्फ एक बैठक के लिए नियुक्त किया गया था जिसमें सुनील जोशी और हरविंदर सिंह को चयनकर्ता चुना गया. उन्होंने कहा कि एजीएम के बाद सभी क्रिकेट समितियों का गठन किया जाएगा इसलिए नई सीएसी का भी गठन होगा और इसके बाद साक्षात्कार की प्रक्रिया शुरू होने की उम्मीद है. तीन क्षेत्रों से चयनकर्ताओं के पदों के लिए कुछ जाने माने नामों ने आवेदन किया है. इसमें सबसे बड़ा नाम पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज अजित अगरकर का है जिन्होंने राष्ट्रीय टीम के लिए सभी फॉर्मेट में 200 से अधिक अंतरराष्ट्रीय मैच खेले. अजित अगरकर पश्चिम क्षेत्र से एबे कुरुविला के साथ दावेदार हैं जबकि उत्तर क्षेत्र से मनिंदर सिंह और चेतन शर्मा ने आवेदन किया है. पूर्व टेस्ट सलामी बल्लेबाज शिव सुंदर दास पूर्व क्षेत्र से आवेदन करने वाले बड़े पूर्व खिलाड़ी हैं.

First Published : 22 Dec 2020, 07:35:49 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

BCCI BCCI AGM Sourav Ganguly