logo-image

आईसीसी पुरुषों और महिलाओं की पुरस्कार राशि में समानता लाने की बना रही योजना : एलार्डिस

आईसीसी पुरुषों और महिलाओं की पुरस्कार राशि में समानता लाने की बना रही योजना : एलार्डिस

Updated on: 29 Mar 2022, 10:25 PM

वेलिंग्टन:

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ज्योफ एलार्डिस ने कहा है कि खेल का विश्व निकाय 2024 से 2031 तक पुरुषों और महिलाओं के टूर्नामेंट के लिए पुरस्कार राशि में समानता लाने की योजना बना रहा है।

एलार्डिस ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो डॉट कॉम के हवाले से कहा, चक्र की शुरुआत में हमने जो कुछ किया था, उसमें से एक यह था कि हमें इस कार्यक्रम चक्र के माध्यम से महिलाओं की और पुरुषों की पुरस्कार राशि के बीच की खाई को पाटने की कोशिश करना चाहिए।

पुरुष और महिला विश्व कप की पुरस्कार राशि में अंतर के बारे में पूछे जाने पर आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने यह बयान दिया।

उन्होंने आगे कहा, हम अगले चक्र के आसपास चर्चा शुरू करने वाले हैं और उस चर्चा के शुरुआती बिंदुओं में से एक महिलाओं के कार्यक्रमों और तुलनीय पुरुषों की कार्यक्रमों में टीमों की अंतिम स्थिति के लिए समानता प्राप्त करने की कोशिश कर रहे हैं। इसलिए हम अभी तक वहां नहीं हैं, लेकिन हम पुरस्कार राशि में समानता की ओर बढ़ने की सोच रहे हैं।

एलार्डिस ने खेल के स्तर की सराहना की और विश्व कप सेमीफाइनल से पहले वेलिंगटन में बेसिन रिजर्व में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में वैश्विक आयोजनों के माध्यम से महिला क्रिकेट के भविष्य का खाका तैयार किया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.