logo-image

आईसीसी ने ज्योफ एलार्डिस को नियुक्त किया सीईओ

आईसीसी ने ज्योफ एलार्डिस को नियुक्त किया सीईओ

Updated on: 21 Nov 2021, 10:15 PM

दुबई:

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने रविवार को अंतरिम मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) ज्योफ एलार्डिस को नियुक्त किया। एलार्डिस आठ महीने से ज्यादा समय से अंतरिम सीईओ के तौर पर सेवा दे रहे थे।

1991 से 1994 तक ऑस्ट्रेलियाई घरेलू क्रिकेट में 14 मैचों में विक्टोरिया का प्रतिनिधित्व करने वाले पूर्व क्रिकेटर एलार्डिस ने मनु साहनी की जगह ली थी, जिन्हें चार महीने तक निलंबित रखने के बाद तत्काल प्रभाव से जुलाई में पद से मुक्त कर दिया गया था।

आईसीसी सीईओ होने से पहले, एलार्डिस ने आठ साल तक आईसीसी के महाप्रबंधक (क्रिकेट) के रूप में भी काम किया। इससे पहले, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

एलार्डिस ने एक बयान में कहा, आईसीसी के सीईओ के रूप में नियुक्त होना एक बड़ा सौभाग्य है और मैं खेल का नेतृत्व करने के अवसर के लिए ग्रेग और आईसीसी बोर्ड को धन्यवाद देना चाहता हूं क्योंकि हम एक रोमांचक सफर में प्रवेश कर रहे हैं। मेरा ध्यान हमारे खेल के लिए सही काम करने और दीर्घकालिक सफलता और स्थिरता प्रदान करने के लिए सदस्यों के साथ मिलकर काम करने पर होगा।

उन्होंने कहा, मैं पिछले आठ महीनों में अपनी प्रतिबद्धता और समर्थन के लिए आईसीसी कर्मचारियों को भी धन्यवाद देना चाहता हूं और मैं इस तरह की प्रतिभाशाली टीम के साथ क्रिकेट की सेवा करना जारी रखना चाहता हूं।

आईसीसी अध्यक्ष ग्रेग बार्कले ने कहा, मुझे खुशी है कि ज्योफ स्थायी तौर पर आईसीसी सीईओ की भूमिका निभाने के लिए सहमत हो गए हैं। उन्होंने आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 की सफल डिलीवरी के दौरान बेहद चुनौतीपूर्ण अवधि का नेतृत्व किया। वह अगले दशक के लिए खेल को नया आयाम देने के लिए हमारे सदस्यों के साथ मिलकर काम करने के लिए सही व्यक्ति हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.