logo-image

पाकिस्तान को अलग-थलग करने की बीसीसीआई की कोशिश जारी

ICC ने पिछले सप्ताह दुबई में अपनी बोर्ड बैठक में BCCI का आतंकवाद को पनाह देने वाले देशों के साथ संबंध समाप्त करने का आग्रह ठुकरा दिया था.

Updated on: 08 Mar 2019, 12:41 PM

नई दिल्ली:

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (International Cricket Council) द्वारा पाकिस्तान को अलग-थलग करने की भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की मांग ठुकराने के बावजूद प्रशासकों की समिति (COA) ने गुरुवार को इस मुद्दे पर कायम रहने का फैसला किया. ICC ने पिछले सप्ताह दुबई में अपनी बोर्ड बैठक में BCCI का आतंकवाद को पनाह देने वाले देशों के साथ संबंध समाप्त करने का आग्रह ठुकरा दिया था. BCCI ने पुलवामा आतंकी हमले के बाद इस प्रस्ताव को लाने का फैसला किया था.

यह भी पढ़ें: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर बनाया अनोखा रिकॉर्ड, वनडे में दर्ज की 500वीं जीत

हालांकि ऐसा समझा जा रहा है कि COA ने गुरुवार को यहां हुई बैठक में इस पर अड़े रहने का फैसला किया है. सूत्रों के अनुसार, COA के सदस्य विनोद राय और डायना इडुल्जी ने जोर देकर कहा कि ICC ने पाकिस्तान को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से प्रतिबंधित करने के भारत के आग्रह को पूरी तरह से नहीं ठुकराया है. COA अब इस मामले को मुंबई में 12 मार्च को ICC चेयरमैन शशांक मनोहर के सामने रखेंगे.

यह भी पढ़ें: 

बता दें कि पुलवामा हमले के बाद भारत की जनता में पाकिस्तान के खिलाफ काफी गुस्सा है और भारतीय जनता पाकिस्तान से क्रिकेट खेलने के पक्ष में नहीं है और लोगों की भावनाओं का आदर करते हुए BCCI भी पाकिस्तान को इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को अलग करने की मांग कर रही है. इसके पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने कहा था कि BCCI जो भी फैसला लेगी वो उन्हें मंजूर होगा.