logo-image

अंतर विभागीय हॉकी : खिताबी मुकाबले में पीएसपीबी से भिड़ेगा रेलवे

अंतर विभागीय हॉकी : खिताबी मुकाबले में पीएसपीबी से भिड़ेगा रेलवे

Updated on: 27 Dec 2021, 10:00 PM

बेंगलुरु:

पेट्रोलियम स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड (पीएसपीबी) ने यहां सोमवार को पहली हॉकी इंडिया सीनियर अंतर विभागीय नेशनल चैंपियनशिप 2021 में रेलवे स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड को 9-2 से हराया। दूसरे सेमीफाइनल में रेलवे ने पंजाब नेशनल बैंक को 4-3 से शिकस्त दी। अब टूर्नामेंट के फाइनल में पीएसपीबी और रेलवे के बीच खिताबी मुकाबला खेला जाएगा।

अरमान कुरैशी और तलविंदर सिंह ने एक-एक गोल किए, जिससे पीएसपीबी ने दूसरे सेमीफाइनल में भारतीय खेल प्राधिकरण (एसएआई) को मात दी।

पहले हाफ में पीएसपीबी के लिए सुनील यादव ने 7वें मिनट में और तलविंदर सिंह ने 10वें मिनट में गोल कर बढ़त को दोगुना किया। चेतन मल्लप्पा करिसिरी ने 16वें मिनट में एसएआई के लिए एक गोल दागने में सफल रहे, लेकिन अभरण सुदेव बी ने पीएसपीबी के लिए तीसरा गोल किया और अनुभवी अफान यूसुफ ने 22वें मिनट में चौथा गोल करके एसएआई पर 4-1 से मजबूत बढ़त बना ली।

फॉरवर्ड अरमान कुरैशी ने 32वें और 38वें मिनट में एक के बाद एक गोल किए, जबकि रोसन मिंज ने 41वें मिनट में पीएसपीबी का 7वां गोल किया। टायरोन परेरा ने 42वें मिनट में गोल कर एकतरफा मुकाबले में 8-1 की बढ़त बना ली।

एसएआई ने अंतिम क्वार्टर में अच्छा बचाव किया, लेकिन तलविंदर सिंह ने 58वें मिनट में 9वां गोल दागा।

वहीं, चेतन मल्लप्पा करिसिरी ने एसएआई के लिए 59वें मिनट में एक और गोल करने में कामयाबी हासिल की और इस तरह से पीएसपीबी ने 9-2 से जीत के साथ ही फाइनल में अपनी जगह बना ली।

इससे पहले, सेमीफाइनल में पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) ने रेलवे स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड (आरएसपीबी) का सामना किया। दोनों टीमों ने डिफेंस में शानदार शुरुआत की, लेकिन अभिषेक मैच के 19वें मिनट में पहला गोल करने में सफल रहे। हालांकि पीएनबी की बढ़त सिर्फ एक मिनट तक चली और प्रदीप सिंह ने 20वें मिनट में गोल दागकर बढ़त को बराबरी कर दी।

इसके बाद, अनुभवी अमित रोहिदास ने रेलवे के लिए दूसरा गोल 32वें मिनट में किया, जिसे टीम की बढ़त दोगुना हो गई। इस बीच, हीरा सिंह ने 35वें मिनट में तीसरा गोल करते हुए बढ़त को आगे बढ़ाया। अभिषेक ने पीएनबी के लिए दूसरा गोल 40वें मिनट में किया, लेकिन अजमेर सिंह ने 50वें मिनट में रेलवे के लिए चौथा गोल दागा।

इस समय तक रेलवे ने पीएनबी पर 4-2 से मजबूत पकड़ बना लिया था, लेकिन गुरसिमरन सिंह ने हार के अंतर को कम करते हुए 54वें मिनट में तीसरा गोल कर दिया, जिससे रेलवे ने 4-3 से मैच जीत लिया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.