logo-image

सबसे बदकिस्मत खिलाड़ी हैं पृथ्वी शॉ, फॉर्म के लौटते ही इस वजह से हुए टूर्नामेंट से बाहर

पृथ्वी शॉ के इंटरनेशनल करियर को शुरू हुए अभी कुछ ही साल बीते हैं, लेकिन इस खिलाड़ी ने जितने उतार-चढ़ाव देखे हैं, उसे देखकर कहना गलत नहीं होगा कि इनके साथ इना लक नहीं है..

Updated on: 16 Aug 2023, 04:29 PM

नई दिल्ली:

Prithvi Shaw Injured : भारतीय क्रिकेटर पृथ्वी शॉ के करियर को शुरू हुए अभी ज्यादा वक्त नहीं बीता है, लेकिन उन्होंने काफी उतार-चढ़ाव देखा है. मौजूदा समय में वह इंग्लैंड के वनडे कप में धुंआधार बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन बदकिस्मती से एक बार फिर लय में लौटते ही उन्हें इंजरी के चलते टूर्नामेंट से बाहर हो ना पड़ा है. शॉ का करियर अब तक कुछ ऐसा ही रहा है, कभी इंजरी, तो कभी फॉर्म के कारण उन्हें इस गेम से दूर ही होना पड़ता है. 

Prithvi Shaw हुए बाहर

पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) मौजूदा समय में इंग्लैंड के घरेलू टूर्नामेंट वनडे कप 2023 में नॉर्थहैम्पटनशायर के लिए खेल रहे हैं. मगर, अब वह इंजरी के चलते पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. असल में, उन्हें ये चोट फील्डिंग के दौरान उनकी कोहनी में चोट लगी थी, जिसके बाद हुए स्कैन से पता चला की उनकी इंजरी गंभीर है और वह आगे इस टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं हो सकेंगे. नॉर्थम्पटनशायर के हेड कोच जोन सैडलर ने कहा, ''पृथ्वी शॉ ने कम समय में ही क्लब पर बड़ा प्रभाव छोड़ा. वो बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं.'' 

लीडिंग रन स्कोरर हैं शॉ

पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) वनडे कप 2023 में मौजूदा समय में लीडिंग रन स्कोरर हैं. उन्होंने 4 मैचों में 152.67 स्ट्राइक रेट से 429 रन बनाए हैं. इस दौरान 49 चौके और 19 छक्के लगाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 2 तूफानी शतक आए हैं. उन्होंने 153 गेंदों का सामना करते हुए 244 रन बनाकर इतिहास रचा था. उनकी इस पारी में 28 चौके और 11 छक्के शामिल थे. यकीनन उनके बाहर होने के बाद अब नॉर्थम्पटनशायर को आगे के मैचों में शॉ की कमी खलने वाली है.

टीम इंडिया में वापसी के बने आसार

पृथ्वी शॉ ने 2018 में इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखा था. इसके बाद से उन्होंने अब तक 5 टेस्ट, 6 वनडे और 1 T20I मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने क्रमश: 339, 189 रन बनाए हैं. टी-20 फॉर्मेट में वह बिना खाता खोले ही आउट हो गए थे. उन्होंने लास्ट मैच जुलाई 2021 में खेला था. तब से उन्हें टीम इंडिया में वापसी का मौका नहीं मिला है. मगर, अब वह जिस फॉर्म में हैं, उसे देखकर ऐसा लग रहा था कि भारतीय सिलेक्टर्स उन्हें टीम इंडिया में वापसी का मौका दे सकते हैं. लेकिन, इससे पहले ही वह चोटिल हो गए और एक्शन से बाहर हो गए.