News Nation Logo
Banner

नेक्स्ट जेनरेशन जैसी पहल से भारतीय युवा खिलाड़ियों को मिलेगी मदद : आयुष अधिकारी

नेक्स्ट जेनरेशन जैसी पहल से भारतीय युवा खिलाड़ियों को मिलेगी मदद : आयुष अधिकारी

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 01 Aug 2022, 10:10:01 PM
Initiative like

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

लंदन:   केरला ब्लास्टर्स एफसी रिजर्व टीम के कप्तान आयुष अधिकारी का मानना है कि प्रीमियर लीग में भारतीय खिलाड़ी के खेलने के दिन दूर नहीं है।

मिडफील्डर ने महसूस किया कि नेक्स्ट जेनरेशन कप जैसी पहल से भारतीय युवाओं को विकसित करने में मदद मिलेगी, जिससे भारतीय और यूरोपीय फुटबॉल के बीच की गुणवत्ता में अंतर को पाटने में मदद मिलेगी।

अधिकारी ने कहा, जब आप भारत में एक युवा खिलाड़ी के रूप में फुटबॉल को चुनते हैं, तो आप यूरोपीय टीमों की तरह खेलने के बारे में सोचते हैं। मुझे लगता है कि हम इन टीमों का सामना कर सकते हैं। उदाहरण के लिए हमने क्रिस्टल पैलेस को कड़ी टक्कर दी और वे पहले हाफ में हमसे एक गोल पाने के लिए संघर्ष कर रहे थे।

अधिकारी ने कहा, मुझे लगता है कि अगर हम इसी तरह से चलते रहे, इन कार्यक्रमों और पहलों को जारी रखते हैं, तो हम युवा पीढ़ी को विकसित करेंगे, जिसे आप किसी दिन प्रीमियर लीग में खेलते हुए देखेंगे। केरला ब्लास्टर्स को शनिवार को लंदन क्लब से 4-1 से हार का सामना करना पड़ा था।

केरला ब्लास्टर्स के अलावा, बेंगलुरू एफसी ने नेक्स्ट जेनरेशन कप, 2022 में यूनाइटेड किंगडम में पांच प्रीमियर लीग अकादमी टीमों और एक दक्षिण अफ्रीकी टीम के साथ भाग लिया। यह टूर्नामेंट प्रीमियर लीग की फुटबॉल स्पोर्ट्स डेवलपमेंट लिमिटेड (एफएसडीएल) के साथ लंबी अवधि की साझेदारी का एक हिस्सा है, जिसका फोकस भारत में खेल को आगे बढ़ाने पर है।

जबकि केरला ब्लास्टर्स ने टोटेनहम हॉटस्पर और क्रिस्टल पैलेस में मेहमान टीम की भूमिका निभाई, बेंगलुरु ने मिडलैंड्स में लीसेस्टर सिटी और नॉटिंघम फॉरेस्ट का सामना किया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 01 Aug 2022, 10:10:01 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.