News Nation Logo

INDW vs SAW: अंतिम टी20 जीतकर सम्मान बचाना चाहेगी भारतीय टीम

भारतीय महिला टीम मंगलवार को यहां भारत रत्न श्री अटल विहारी वाजपेयी एकाना क्रिकेट स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले अंतिम टी20 मुकाबले को जीतकर सीरीज में क्लीन स्वीप होने से बचना चाहेगी

IANS | Updated on: 23 Mar 2021, 12:56:55 PM
INDW

टीम इंडिया (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  1. हरमनप्रीत की गैर मौजूदगी में भारतीय टीम की कप्तानी कर रहीं स्मृति मंधाना चाहेंगी उनकी टीम क्लीन स्वीप होने से बचे.
  2. कप्तान हरमनप्रीत कौर के बिना ही टी20 सीरीज में खेल रही भारतीय टीम दूसरे मैच में जीत के बेहद करीब पहुंच गई थी.
  3. अंतिम टी20 मुकाबले को जीतकर सीरीज अपने सम्मान को बचाना चाहेगी.

 

लखनऊ:

भारतीय महिला टीम मंगलवार को भारत रत्न श्री अटल विहारी वाजपेयी एकाना क्रिकेट स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले अंतिम टी20 मुकाबले को जीतकर सीरीज अपने सम्मान को बचाना चाहेगी. दक्षिण अफ्रीका ने रविवार को ही अंतिम गेंद पर भारतीय टीम को छह विकेट से हराकर तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली थी और अब उसकी नजरें क्लीन स्वीप होने पर लगी हुई है. दक्षिण अफ्रीका की टीम ने पांच मैचों की वनडे सीरीज में भी भारतीय टीम को 4-1 से मात दी थी.

ये भी पढ़ें: Ind Vs Eng: टी20 इंटरनेशनल में सर्वाधिक रन बनाने वाले कप्तान बने कोहली

कप्तान हरमनप्रीत कौर के बिना ही टी20 सीरीज में खेल रही भारतीय टीम दूसरे मैच में जीत के बेहद करीब पहुंच गई थी. लेकिन दक्षिण अफ्रीका के लिए लीजेली ली ने 45 गेंदों पर 11 और चौके और एक छक्के के सहारे 70 रन और लुरा वाल्वार्ट ने 39 गेंदों पर सात चौकों की मदद से 53 रन की नाबाद पारी खेलकर टीम को छह विकेट से जीत दिला दी। ली दो पारियों में अब तक 78 रन बना चुकी है. दोनों बल्लेबाज एक बार फिर से अपनी उसी फॉर्म को यहां भी जारी रखना चाहेंगी। गेंदबाजी में शबनम इस्माइल चार विकेट लेकर सीरीज में टॉप विकेटर गेंदबाजी की लिस्ट में टॉप पर है.

ये भी पढ़ें: क्रिकेट दिग्गज बोला...कोहली-रोहित को आगे भी ओपनिंग करते देखना चाहूंगा

हरमनप्रीत की गैर मौजूदगी में भारतीय टीम की कप्तानी कर रहीं स्मृति मंधाना चाहेंगी उनकी टीम क्लीन स्वीप होने से बचे. हरमनप्रीत का अगले मैच में भी खेलना तय नहीं है, इसलिए मंधाना और बाकी अन्य बल्लेबाजों पर रन बनाने की जिम्मेदारी होगी. हरलीन देओल इस सीरीज में बल्लेबाजों और गेंदबाजों की लिस्ट में टॉप पर हैं और वह अपनी फॉर्म को तीसरे मैच में भी जारी रखना चाहेंगी.

ये भी पढ़ें:  IPL 2021: राजस्थान रॉयल्स को तगड़ा झटका, जोफ्रा आर्चर हुए बाहर

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 23 Mar 2021, 12:47:41 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

INDW Vs SAW