logo-image

INDvsSL : भारत बनाम श्रीलंका सीरीज रद, जानिए अब कब श्रीलंका जाएगी टीम इंडिया

क्रिकेट को एक और बड़ा झटका लगा है. आईपीएल तो पहले ही टल गया था, अब तक तो वह खत्‍म भी हो गया होता और अब दो देशों की सीरीज का भी वक्‍त शुरू हो गया है.

Updated on: 12 Jun 2020, 08:32 AM

New Delhi:

SLvsIND : क्रिकेट को एक और बड़ा झटका लगा है. आईपीएल (IPL 2020) तो पहले ही टल गया था, अब तक तो वह खत्‍म भी हो गया होता और अब दो देशों की सीरीज का भी वक्‍त शुरू हो गया है. अब भारत और श्रीलंका (India Vs Srilanka) के बीच होने वाली सीरीज का भी रद कर दिया गया है. हालांकि श्रीलंका क्रिकेट ने उम्‍मीद जताई है कि यह सीरीज जल्‍द ही होगी, लेकिन फिलहाल ऐसी उम्‍मीद नजर नहीं आ रही है. 

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : क्‍या छोटा हो सकता है IPL 13 का सीजन! जानिए क्‍या चाहती हैं टीमों

भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) का लिमिटेड ओवरों की सीरीज के लिए श्रीलंका का दौरा रद कर दिया गया. दोनों बोर्ड का कहना है कि मैचों के आयोजन के लिए अभी स्थिति व्यावहारिक नहीं है. भारत को जून से श्रीलंका के खिलाफ उसकी सरजमीं पर तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और तीन ही T20 मैचों की सीरीज खेलनी थी, जो जुलाई तक चलनी थी. मैचों की तारीख को अंतिम रूप नहीं दिया गया था. बीसीसीआई कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने बताया कि जून.जुलाई में यह दौरा कर पाना संभव नहीं था. हमने श्रीलंका बोर्ड को इसकी सूचना दे दी है. हम बाद में यह सीरीज खेलेंगे. सीरीज के रद होने की उम्मीद की जा रही थी, क्योंकि भारतीय खिलाड़ियों ने अब तक ट्रेनिंग शुरू नहीं की है. भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है। देश में इस संक्रमण से अब तक आठ हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. खिलाड़ियों को अभ्यास शुरू होने के बाद भी मैच फिटनेस हासिल करने में चार से छह हफ्ते लगेंगे. अरुण धूमल ने कहा, टीम अभी अभ्यास नहीं कर पा रही है और हमें नहीं पता कि अंतरराष्ट्रीय यात्रा की पाबंदियां कब हटेंगी. ऐसे में जून जुलाई में दौरा संभव नहीं है.

यह भी पढ़ें ः BCCI अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने लिखी चिट्ठी, जानिए IPL 2020 को लेकर संभावनाएं

श्रीलंका क्रिकेट (SLC) की विज्ञप्ति में भी सीरीज के रद होने की पुष्ट की गई है. एसएलसी ने कहा कि बीसीसीआई ने श्रीलंका क्रिकेट को सूचित किया है कि कोविड-19 महामारी को लेकर मौजूदा स्थिति को देखते हुए तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की क्रिकेट सीरीज का आयोजन व्यावहारिक नहीं होगा. बयान में यह भी कहा गया कि बीसीसीआई एफटीपी को लेकर प्रतिबद्ध है और इसे भारत सरकार व स्वास्थ्य एजेंसियों से सलाह लेने के बाद ही क्रिकेट की बहाली पर फैसला लेना होगा.
हालांकि उधर श्रीलंका क्रिकेट (SLC) को अभी भी उम्मीद है कि यह सीरीज अगस्त में खेली जाएगी, क्योंकि बीसीसीआई भविष्य दौरा कार्यक्रम को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है. एसएलसी ने बीबीसीसीआई से अनुरोध किया था कि दौरे को तय कार्यक्रम पर किया जाए. बीसीसीआई के एक अधिकारी ने पहले ही कहा था कि जून में श्रीलंका का दौरा असंभव होगा.

(इनपुट एजेंसी)