logo-image

67 रन बनाते ही Dravid-Laxman को पीछे कर देंगे Kohli

INDvsSA Test Series : पिछले दिनों घटी घटनाओं को भूलकर किस तरह से किंग कोहली ( Virat Kohli) मैदान पर अपने शतकों का सूखा खत्म करेंगे.

Updated on: 19 Dec 2021, 07:45 AM

highlights

  • कोहली के पास है शानदार मौका
  • ऐसा करने के बाद बन जाएंगे दूसरे भारतीय

नई दिल्ली :

विराट कोहली (Virat Kohli) और उनकी कप्तानी को लेकर पिछले कुछ समय से बाजार बहुत ही गर्म चल रहा है. और इसी बीच 26 दिसंबर से साउथ अफ्रीका के साथ भारत पहला टेस्ट मैच खेलने जा रहा है. विराट कोहली पिछले दिनों जो भी बातें हुई हैं, उन्हें भूलकर इस सीरीज में अपना ध्यान लगाना चाहेंगे. और उनके पास एक मौका है शानदार रिकॉर्ड बनाने का. साउथ अफ्रीका में सिर्फ 67 रन बनाने के बाद ही कोहली लक्ष्मण (VVS Laxman) और कोच द्रविड़ (Rahul Dravid) को पीछे कर देंगे. जी हाँ. विराट के पास द्रविड़ और लक्ष्मण से आगे निकलने का मौका है. अफ्रीका में टेस्ट के दौरान दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बन सकते हैं कोहली. और जरूरत है सिर्फ 67 रन की. 

कोहली ने साउथ अफ्रीका में टेस्ट मैचों में अभी तक 558 रन बनाए हैं. वहीं बात करें द्रविड़ और लक्ष्मण की तो द्रविड़ के नाम 566 और लक्ष्मण के नाम 624 रन हैं. सबसे ज्यादा रन के मामले में सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) का नाम है. सचिन का बल्ला साउथ अफ्रीका में जमकर बोला है. उनके बल्ले से 1161 रन निकले हैं. 

अब देखना दिलचस्प होगा कि पिछले दिनों घटी घटनाओं को भूलकर किस तरह से किंग कोहली मैदान पर अपने शतकों का सूखा खत्म करेंगे.