News Nation Logo

BREAKING

Banner

INDvsSA : 50 ओवर का मैच हुआ T20, जानिए कितने बजे शुरू होगा पहला वन डे

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जाने वाले पहले वन डे मैच पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं. जो मैच दिन में करीब डेढ़ बजे शुरू हो जाना था, वह अब तक शुरू नहीं हो सका है, हालांकि मैच अभी भी होने की संभावना बनी हुई है.

News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 12 Mar 2020, 04:45:42 PM
dharamshala

धर्मशाला क्रिकेट स्‍टेडियम (Photo Credit: बीसीसीआई ट्वीटर)

New Delhi:

भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच खेला जाने वाले पहले वन डे मैच (1st ODI IND vs SA) पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं. जो मैच दिन में करीब डेढ़ बजे शुरू हो जाना था, वह अब तक शुरू नहीं हो सका है, हालांकि मैच अभी भी होने की संभावना बनी हुई है. लेकिन इतना तय है कि मैच अब 50 ओवर का तो नहीं होगा, लेकिन 20-20 ओवर का मैच कराने पर विचार किया जा सकता है, लेकिन उसके लिए जरूरी है कि धर्मशाल में बारिश (Dharamsala Weather Forecast) रुके और टॉस हो पाए. अब बताया जा रहा है कि शाम को 6:30 बजे तक अगर बारिश रुक गई तो बीस- बीस ओवर का मैच कराने पर विचार किया जा सकता है. वहीं खबर यह भी है कि अगर बारिश तब तक भी नहीं रुकी तो आज का मैच रद कर दिया जाएगा. इसके बाद सीरीज में दो ही मैच शेष रह जाएंगे. जैसे जैसे समय बीत रहा है मैच के ओवर लगातार कम होते जा रहे हैं. लेकिन कम से कम 20 ओवर का मैच कराया जाना जरूरी है. जिसकी संभावना तो है, लेकिन मुश्‍किल ही नजर आ रहा है. 

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 का सबसे बड़ा अपडेट, आप नहीं देख पाएंगे आईपीएल का एक भी मैच, जानें क्‍यों

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले जाने वाले पहले वनडे मैच में बारिश के बाद मैदान गीला होने के कारण टॉस में देरी हुई है. हालांकि बीच में बारिश रुक गई थी और मैदानकर्मियों ने मैदान को सुखाने का काम शुरू कर दिया था. लेकिन उसके बाद स्टेडियम के आसपास उसके बाद भी काले बादल मंडराते रहे और कुछ ही देर बाद फिर बारिश होने लगी. मौसम विभाग ने पहले ही इस मैच के दिन बारिश की भविष्यवाणी की थी.

यह भी पढ़ें ः INDvSA : लखनऊ वन डे में दर्शकों को मैच देखने से पहले करना होगा ये काम

भारतीय क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड दौरे पर क्लीन स्वीप होने के बाद पहले वनडे मैच में विजयी शुरुआत के लिए मैदान पर उतरने की कोशिश कर रही थी, लेकिन मैच में बाधा आ गई. आपको बता दें कि इससे पहले दक्षिण अफ्रीका की टीम जब सितंबर 2019 में भारत दौरे पर आई थी तो T20 सीरीज का पहला मैच धर्मशाला में खेला जाना था और वह मैच भी बारिश के कारण टॉस हुए बिना ही रद्द हो गया था.

First Published : 12 Mar 2020, 04:41:23 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो