News Nation Logo
Banner

INDvsSA : भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए टीम का ऐलान, इन दिग्‍गजों की वापसी, देखें लिस्‍ट

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला वन डे मैच 12 मार्च को धर्मशाला (India vs South Africa 1st ODI) में खेला जाएगा. इस सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान तो अभी नहीं हुआ है.

News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 02 Mar 2020, 03:22:42 PM
faf123

पूर्व कप्तान फाफ डुप्लेसिस Former Captain Faf Duplessis (Photo Credit: आईएएनएस)

New Delhi:

भारत और न्‍यूजीलैंड (India Vs New Zealand) के बीच लंबी सीरीज अब खत्‍म हो गई है. टीम इंडिया (Team India) को अब कुछ दिन का आराम है. होली के त्‍योहार के तुरंत बाद भारतीय टीम को अब दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa ODI) से भिड़ना है. दोनों देशों के बीच तीन वन डे मैच खेले जाएंगे. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला वन डे मैच 12 मार्च को धर्मशाला (India vs South Africa 1st ODI) में खेला जाएगा. इस सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान तो अभी नहीं हुआ है, लेकिन दक्षिण अफ्रीका ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है. दक्षिण अफ्रीका ने इस दौेरे के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. इस सीरीज के लिए टीम में कई बड़े खिलाड़ियों की वापसी होने जा रही है. 

https://

यह भी पढ़ें ः ईशांत शर्मा की चोट ने फिर खड़े किए एनसीए पर सवाल, खोजना होगा जवाब

बाएं हाथ के स्पिनर जार्ज लिंडे (Spinner George Linde) धर्मशाला में 12 मार्च से भारत के खिलाफ शुरू हो रही तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम में एकमात्र नया चेहरा होंगे, जबकि पूर्व कप्तान फाफ डुप्लेसिस (Former Captain Faf Duplessis) की टीम में वापसी हुई है. जार्ज लिंडे ने पिछले साल भारत दौरे के दौरान टेस्ट पदार्पण किया था. डु प्लेसिस और रेसी वान डेर डुसेन दोनों की टीम में वापसी हुई है. डुसेन को पिछली सीरीज में आराम दिया गया था. डु प्लेसिस की कप्तानी में दक्षिण अफ्रीका की टीम निराशाजनक प्रदर्शन करते हुए विश्व कप के पहले चरण से ही बाहर हो गई थी, जिसके बाद से उन्होंने कोई एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है. टीम की कमान विकेटकीपर बल्‍लेबाज क्‍विंटन डिकॉक को ही दी गई है. फॉफ डुप्‍लेसिस ने पिछले ही दिनों तीनों फॉर्मेंट से कप्‍तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया था. इसके बाद डिकॉक को कप्‍तानी दी गई है. 

यह भी पढ़ें ः INDvsNZ : विराट कोहली को फिर आया ऋषभ पंत पर प्‍यार, आगे की सीरीज पर यह बोले

आपको बता दें कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला वन डे मैच 12 मार्च को धर्मशाला में खेला जाएगा. इसके बाद दूसरा वन डे मैच लखनऊ में 15 मार्च को होगा. इसके बाद तीसरा और आखिरी वन डे मैच 18 मार्च को होगा. इन तीन मैचों के बाद सीरीज पूरी हो जाएगी. इसके बाद भारतीय टीम आईपीएल में खेलेगी. आईपीएल 29 मार्च से शुरू होगा और करीब दो महीने तक चलेगा. आईपीएल में दक्षिण अफ्रीका के भी कुछ खिलाड़ी खेलेंगे, इसलिए कुछ खिलाड़ी भारत में ही रुक जाएंगे और बाकी खिलाड़ी अपने देश लौट जाएंगे. अब जल्‍द ही भारतीय टीम का भी ऐलान होने की संभावना जताई जा रही है.

यह भी पढ़ें ः INDvNZ : न्‍यूजीलैंड में पत्रकारों से नाराज हुए विराट कोहली, कही यह बात

टीम इस प्रकार है: क्विंटन डिकाक (कप्तान), तेंबा बावुमा, रेसी वान डेर डुसेन, फाफ डु प्लेसिस, काइल वेरीने, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, जान-जान स्मट्स, एंडिले फेहलुकवायो, लुंगी एनगिडी, लुथो सिपामला, ब्युरेन हेंड्रिक्स, एनरिक नोर्टजे, जार्ज लिंडे और केशव महाराज. 

First Published : 02 Mar 2020, 03:14:31 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो