News Nation Logo
Banner

INDvsSA : खाली स्‍टेडियम में होगा क्रिकेट मैच तो कौन कौन जा सकेगा भीतर, जानिए यहां

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच रविवार को लखनऊ में होने वाला दूसरा वनडे मैच दर्शकों के बिना ही खाली स्टेडियम में खेला जाएगा. यह फैसला देशभर में फैले कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए लिया गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 13 Mar 2020, 08:23:29 AM
cricket corona

प्रतीकात्‍मक फोटो (Photo Credit: फाइल फोटो)

New Delhi:

भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच रविवार को लखनऊ (Lucknow Ekana Stadium) में होने वाला दूसरा वनडे मैच दर्शकों के बिना ही खाली स्टेडियम में खेला जाएगा. यह फैसला देशभर में फैले कोरोना वायरस (corana Virus) के बढ़ते खतरे को देखते हुए लिया गया है. खेल मंत्रालय ने गुरुवार को सभी खेल महासंघों से कहा है कि कोरोनावायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए वे यह सुनिश्चित करें कि देश में होने वाले किसी भी खेल आयोजन के लिए दर्शकों को न आमंत्रित किया जाए. लेकिन अब बड़ा सवाल यह है कि अगर स्‍टेडियम में कोई जाएगा ही नहीं तो मैच आप टीवी पर कैसे देख सकेंगे. यानी खिलाड़ियों के अलावा कुछ लोग तो होंगे ही जो स्‍टेडियम में जा सकेंगे. आज हम आपको बताएंगे कि अगर बिना दर्शकों के मैच होगा तो वे कौन कौन गिनेचुने लोग हैं, जो स्‍टेडियम में जा सकेंगे. 

यह भी पढ़ें ः Corona Virus : दुनियाभर के दिग्‍गज खिलाड़ियों से सजी ये बड़ी क्रिकेट लीग रद, अब कब होगी!

आपको बता दें कि खेल मंत्रालय ने एक एडवाइजरी जारी कर राज्य सरकारों से कहा है कि कोरोनावायरस से निपटने के लिए सलाह जारी कर दी गई है और इसका पालन किया जाना चाहिए. सरकार के इस निर्देश के बाद उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (UPCA) ने भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच रविवार को लखनऊ में होने वाला दूसरा वनडे मैच को दर्शकों के बिना ही खाली स्टेडियम में आयोजित कराने का फैसला किया है. यूपीसीए के एक अधिकारी ने कहा, खेल मंत्रालय की तरफ से जारी निर्देश के बाद हमने बीसीसीआई अधिकारियों के साथ इसे लेकर चर्चा की है. इसके बाद हमने दूसरा वनडे दर्शकों के बिना ही आयोजित कराने का फैसला किया है.

यह भी पढ़ें ः महिला T20 विश्व कप फाइनल देखने पहुंचा था कोरोना पीड़ित, मचा हड़कंप

इससे पहले, खेल मंत्रालय ने बीसीसीआई सहित सभी खेल महासंघों को लिखे पत्र में कहा कि आप सभी को स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी इस दिशा-निर्देश का पालन करना होगा. किसी भी खेल आयोजन में दर्शकों को शामिल नहीं किया जाना चाहिए. साथ ही एक स्थान पर कई सारे लोगों का जमा होना भी मना है. केंद्र सरकार ने बुधवार को राजनयिक और नौकरी सम्बंधी वीजा को छोड़कर बाकी सभी वीजा पर अभी रोक लगा दी है. यह प्रयास कोरोनावायरस के बढ़ते प्रभाव को कम करने के लिए किया गया है. देश में कोरोनावायरस से प्रभावित लोगों की संख्या 74 से अधिक हो गई है.

यह भी पढ़ें ः INDvsSA : लखनऊ के बाद अब कोलकाता में भी भारत दक्षिण अफ्रीका मैच के टिकट बिक्री रोकी गई

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोनावायरस को महामारी करार दिया है. इससे दुनिया भर में एक लाख से अधिक लोग प्रभावित हैं और अब तक 4000 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है. चलिए अब आपको बताते हैं कि खाली स्‍टेडियम में जो मैच लखनऊ और कोलकाता में खेले जाएंगे, उसमें खिलाड़ियों और अंपयरों के अलावा और कौन जा सकेगा. इसमें खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के अलावा केवल टीवी क्रू, कमेंटेटर और कुछ गिनेचुने पत्रकारों को ही स्टेडियम में प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी. बीसीसीआई राजकोट में रणजी ट्राफी फाइनल के अंतिम और पांचवें दिन का खेल खाली स्टेडियम में ही कराएगा.

First Published : 13 Mar 2020, 08:23:29 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो