logo-image

INDvsPAK : शोएब अख्‍तर के बाद अब शाहिद अफरीदी आए सामने सीरीज को लेकर कही ये बात

पाकिस्तान के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी शाहिद अफरीदी ने धनराशि जुटाने के लिए भारत पाक के बीच वन डे सीरीज करने के शोएब अख्तर के प्रस्ताव का समर्थन करते हुए कहा कि उन्हें कपिल देव की प्रतिक्रिया पर अचरज हुआ है.

Updated on: 14 Apr 2020, 10:17 AM

New Delhi:

पाकिस्तान के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने कोविड-19 (Covid 19) महामारी के खिलाफ लड़ाई में धनराशि जुटाने के लिए भारत और पाकिस्तान (India Vs pakistan) के बीच एकदिवसीय सीरीज करने के शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) के प्रस्ताव का समर्थन करते हुए कहा कि इस मामले में उन्हें कपिल देव (Kapil Dev) की प्रतिक्रिया से निराशा हुई. पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान शाहिद अफरीदी ने कोहाट में संवाददाताओं से कहा कि उन्हें भारतीय के पूर्व हरफनमौला कपिल और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पूर्व अध्यक्ष राजीव शुक्ला की टिप्पणियों पर आश्चर्य हुआ, जिन्होंने शोएब अख्तर के सुझाव को नकार दिया था. शाहिद अफरीदी ने कहा, पूरी दुनिया कोरोनो वायरस के खिलाफ लड़ रही है. इस दुश्मन को हराने के लिए हमें हमारे क्षेत्र में एकता की जरूरत है. ऐसे में इस तरह की नकारात्मक टिप्पणियों से कोई मदद नहीं मिलेगी. 

यह भी पढ़ें ः पाकिस्तान के दागी खिलाड़ियों को करना चाहिए ये काम, जानिए रमीज राजा ने क्‍या दी सलाह

पूर्व पाकिस्‍तानी कप्‍तान शाहिद अफरीदी ने कहा, मुझे भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच के शोएब अख्तर के सुझाव में कुछ भी गलत नहीं दिखता. उन्होंने कहा, कपिल की प्रतिक्रिया ने मुझे हैरान किया. मुझे उनसे बेहतर प्रतिक्रिया की उम्मीद थी. मेरा मानना है कि संकट के समय इस तरह की बात नहीं करनी चाहिए. शाहिद अफरीदी ने कहा कि उनकी चैरिटी को समर्थन करने के बाद हरभजन सिंह और युवराज सिंह के बारे में जिस तरह की नकारात्मक टिप्पणियां हुई वह उससे हैरान है. 

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : अक्टूबर, नवंबर में आईपीएल विंडो को लेकर सामने आया ये अपडेट

आपको याद होगा कि पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भारत और पाकिस्तान में कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई के लिए धन जुटाने के मकसद से दोनों देशों के बीच तीन मैचों की वनडे क्रिकेट सीरीज आयोजित करने का प्रस्ताव रखा था. पाकिस्तान के ही एक संगठन की ओर से भारत पर 2008 में आतंकी हमले के बाद से दोनों देशों ने एक दूसरे के खिलाफ कोई भी पूरी सीरीज नहीं खेली है. दोनों का सामना आईसीसी टूर्नामेंटों और एशिया कप में हुआ है. शोएब अख्तर ने कहा था कि संकट के इस दौर में मैं दोनों देशों के बीच तीन मैचों की सीरीज का प्रस्ताव रखता हूं. पहली बार इस सीरीज का नतीजा कुछ भी निकले, दोनों देशों में से किसी के क्रिकेट को दुख नहीं होगा. शोएब अख्तर ने कहा कि इस मैच को काफी दर्शक मिलेंगे. पहली बार दोनों देश एक दूसरे के लिए खेलेंगे. इससे जो भी पैसा मिले, वह कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिए दोनों देशों में बराबर बांट दिया जाए.
इसके बाद तुरंत ही भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान कपिल देव ने कहा था कि भारत के पास पैसों की कोई कमी नहीं है. भारत को पहला विश्व कप जिताने वाले कपिल देव ने शोएब अख्तर के प्रस्ताव पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि 'भारत को पैसों की जरूरत नहीं है. इस वक्त क्रिकेट नहीं खेला जा सकता है. उन्‍होंने कहा कि क्रिकेट के लिए हम अपने खिलाड़ियों की सुरक्षा से समझौता नहीं कर सकते.

यह भी पढ़ें ः बड़ी खबर : BCCI के इस बड़े अधिकारी ने अपने पद से दिया इस्‍तीफा, जानें क्‍या है कारण

कपिल देव के इस बयान के बाद भी शोएब अख्‍तर नहीं माने और फिर एक चैनल से बात करते हुए कहा कि मुझे नहीं लगता कि कपिल भाई उस बात को समझ पाए जो मैं कहने की कोशिश कर रहा था. हर किसी को वित्तीय रूप से नुकसान होगा. यह समय एक दूसरे के साथ मिलकर राजस्व जुटाने का है. उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया के लोग इस मैच को देखेंगे. कपिल ने कहा कि उन्हें धन नहीं चाहिए और निश्चित रूप से उन्हें इसकी जरूरत नहीं. लेकिन हर किसी को जरूरत है. मुझे लगता है कि इस सुझाव पर जल्द ध्यान दिया जाएगा. शोएब अख्तर ने कहा था कि मैं कपिल भाई का काफी सम्मान करता हूं. वह बहुत अच्छे इंसान हैं और हमारे सीनियर हैं. वह अपने मेहमानों की काफी खातिर करते हैं. भारत में मेरा काफी अच्छा ध्यान रखा गया था. अगर मुझे पाकिस्तान के बाहर कहीं सबसे ज्यादा प्यार मिला तो वो निश्चित रूप से भारत है. लेकिन मैं व्यापक परिदृश्य में बात कर रहा हूं.
इतना सब कुछ होने के बाद अब पाकिस्‍तान के ही एक और पूर्व कप्‍तान शाहिद अफरीदी सामने आए और अपनी बात रखी. शाहिद अफरीदी ने जो बात कही है, उससे साफ हो गया है कि पाकिस्‍तान भारत के साथ क्रिकेट खेलने के लिए परेशान है. लगातार वहां से मांग उठ रही है कि भारत और पाकिस्‍तान के बीच सीरीज खेली जाए.

(पीटीआई इनपुट)