logo-image

INDvsNZ : कब, कहां और कैसे देखें भारत न्‍यूजीलैंड चौथा T20 मैच, जानिए सारी डिटेल

भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच पांच T20 मैचों की सीरीज का चौथा मैच आज खेला जाएगा. अभी तक इस सीरीज में तीन मैच खेले जा चुके हैं और तीनों ही मैच भारत ने जीते हैं.

Updated on: 31 Jan 2020, 10:27 AM

New Delhi:

India vs New Zealand T20 Series : भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच पांच T20 मैचों की सीरीज का चौथा मैच आज खेला जाएगा. अभी तक इस सीरीज में तीन मैच खेले जा चुके हैं और तीनों ही मैच भारत ने जीते हैं. इस तरह से देखें तो टीम इंडिया सीरीज पर पहले ही कब्‍जा कर चुकी है. अब दो मैच औपचारिकता महज ही रह गए हैं. हालांकि भारत के पास मौका है कि सीरीज को अभी भी गंभीरता से ले और पांच मैचों की सीरीज में न्‍यूजीलैंड की सीरीज में सफाया करे. इस बीच खबर यह भी आ रही है कि आज के मैच में टीम इंडिया में कुछ बदलाव देखने के लिए मिल सकते हैं. वे कौन से ऐसे खिलाड़ी हैं, जो आज के मैच में खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं. उनकी भी बात हम करेंगे, लेकिन उससे पहले आपके लिए थोड़ा आसान कर देते हैं और पहले आपको यह बताते हैं कि आज का मैच आप कहां देख सकते हैं. आज का मैच कितने बजे से शुरू होगा. 

यह भी पढ़ें ः तो क्‍या कुंद होती जा रही है यार्कर किंग जसप्रीत बुमराह की धार, देखें आंकड़े

आज का मैच वेलिंग्‍टन के वेस्‍टनपैक स्‍टेडियम में खेला जाएगा. आज का मैच दोपहर 12:30 बजे से शुरू होगा और उससे आधे घंटे पहले यानी ठीक 12 बजे टॉस होगा. देखना यह भी दिलचस्‍प होगा कि आज के मैच में कौन सी टीम टॉस जीतेगी और वह पहले बल्‍लेबाजी करती है या फिर गेंदबाजी. अब रही मैच देखने की बात. तो आज का मैच भी आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं. इसके साथ ही अगर आप मैच टीवी पर नहीं देख सकते हैं तो मैच की लाइव स्ट्रीमिंग आप हॉटस्‍टार पर भी देख सकते हैं. इसके साथ ही आपको न्‍यूज स्‍टेट (www.newsnationtv.com) पर भी आप मैच की लाइव अपडेट्स, खबरें और लाइव कमेंट्री देख सकते हैं. इतने सारे ऑप्‍शन आपके पास हैं, जो मैच देखने में आपकी मदद करेंगे.

यह भी पढ़ें ः INDvsNZ T20 : न्‍यूजीलैंड के खिलाफ आज इन खिलाड़ियों का खेलना लगभग तय, जानें प्‍लेइंग 11

अब जरा मैच की भी बात कर लेते हैं. इस मैच में एक बार फिर भारत की चिंता गेंदबाजों को लेकर होने वाली है. अभी तक के मैचों में देखें तो भारत की सबसे बड़ी चिंता यही रही है. आज टीम इंडिया की गेंदबाजी देखना काफी दिलचस्‍प होने वाला है. जहां तक प्‍लेइंग इलेवन की बात करें तो कप्‍तान विराट कोहली ने संकेत दिए थे कि चौथे मैच में बेंच पर बैठे कम से कम दो खिलाड़ियों को मौका दिया जा सकता है. इसमें वॉशिंगटन सुंदर और नवदीप सैनी बाजी मार सकते हैं. लेकिन बाहर कौन होगा, इसका जवाब है कि आज तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को बाहर किया जा सकता है, उन्‍हीं की जगह नवदीप खेलते हुए दिखाई देंगे. नवदीप सैनी वैसे भी कप्‍तान विराट कोहली के पसंदीदा गेंदबाज हैं. इनके अलावा विकेट कीपर ऋषभ पंत को लेकर भी सवाल हैं. केएल राहुल बल्‍लेबाजी अच्‍छी कर रहे हैं और विकेट के पीछे भी शानदार काम कर रहे हैं. हालांकि आज ऋषभ पंत को मौका दिया जा सकता है. ऐसे में मनीष पांडे और शिवम दुबे में से किसी एक खिलाड़ी को बाहर बिठाया जा सकता है. तीन मैचों की तरह इस मैच में भी केएल राहुल टीम में बने रहेंगे और वे रोहित शर्मा के साथ सलामी बल्‍लेबाज की भूमिका में दिखाई देंगे. वहीं एक बड़ा सवाल यह भी है कि आज अगर ऋषभ पंत को नहीं खिलाया गया तो उनके लिए फिर टीम में वापसी करना आसान नहीं होने वाला.