News Nation Logo
Banner

INDvsNZ : विराट कोहली भड़के, बोले- लोग तिल का ताड़ बना देते हैं, दुनिया खत्‍म नहीं हुई

भारतीय कप्तान विराट कोहली को यह स्वीकार करने में कोई हिचक नहीं है कि न्यूजीलैंड ने पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में उन्हें हर विभाग में मात दी, लेकिन उन्होंने कहा कि अगर कुछ लोग दस विकेट से हार पर ‘तिल का ताड़’ बनाना चाहते हैं तो वह इसमें कुछ नहीं कर सकते.

Bhasha | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 24 Feb 2020, 10:24:46 AM
विराट कोहली Virat Kohli

विराट कोहली Virat Kohli (Photo Credit: gettyimages)

Wellington:

भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को यह स्वीकार करने में कोई हिचक नहीं है कि न्यूजीलैंड (India Vs new zealand) ने पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में उन्हें हर विभाग में मात दी, लेकिन उन्होंने कहा कि अगर कुछ लोग दस विकेट से हार पर ‘तिल का ताड़’ बनाना चाहते हैं तो वह इसमें कुछ नहीं कर सकते. मेजबान न्यूजीलैंड ने बेसिन रिजर्व पर पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में सोमवार को भारत को दस विकेट से करारी शिकस्त देकर दो मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाई. भारत की विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (World test championship) में यह पहली हार है जो उसे बल्लेबाजों की नाकामी के कारण मिली. विराट कोहली (Virat Kohli Angry) ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, हम जानते हैं कि हमने अच्छा खेल नहीं दिखाया, लेकिन अगर लोग इसका तिल का ताड़ बनाना चाहते हैं तो हम कुछ नहीं कर सकते, क्योंकि हम ऐसा नहीं सोचते. विराट कोहली ने कहा कि उन्हें यह समझ में नहीं आता कि एक टेस्ट मैच में हार को इस तरह से क्यों देखा जाना चाहिए, मानो उनकी टीम के लिए दुनिया ही समाप्त हो गई. उन्होंने कहा, कुछ लोगों के लिए यह दुनिया का अंत हो सकता है लेकिन ऐसा नहीं है. हमारे लिए यह क्रिकेट का एक मैच था जिसमें हम हार गए. हम इससे आगे बढ़ते हैं और सिर ऊंचा रखते हैं. 

यह भी पढ़ें ः INDvsNZ : दस विकेट से हार के बाद क्‍या बोले कप्‍तान विराट कोहली, जरा आप भी जानिए

दुनिया के शीर्ष बल्लेबाजों में से एक टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने कहा कि हार को स्वीकार करना इस टीम के चरित्र को दिखाता है. विराट कोहली ने कहा, हम समझते हैं कि स्वदेश में भी हमें जीत के लिए अच्छा खेलना होता है. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आसान कुछ नहीं होता है क्योंकि टीम आएंगी और आपको हराएंगी. आप इसे स्वीकार करते हो और इससे एक टीम के तौर पर हमारे चरित्र का पता चलता है. उन्होंने कहा कि अगर टीम बाहरी टिप्पणियों पर गौर करती तो वह वहां नहीं होती जहां अभी है. विराट कोहली ने कहा, यही वजह है कि हम इस तरह की क्रिकेट खेलने में सफल रहे. अगर हम बाहरी प्रतिक्रियाओं पर गौर करते तो हम रैंकिंग में सातवें या आठवें नंबर पर होते. हमारे लिए यह कोई मायने नहीं रखता कि बाहर बैठकर लोग क्या बातें कर रहे हैं. भारतीय कप्तान ने कहा कि टेस्ट क्रिकेट में लगातार जीत दर्ज करने वाली टीम एक हार से रातों रात बुरी नहीं हो जाती.

यह भी पढ़ें ः INDvsNZ : टीम इंडिया की दस विकेट से हार के बाद ऐसी बदली विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप की तस्‍वीर, देखें आंकड़े

उन्होंने कहा, अगर हम हारे हैं तो हमें इसे स्वीकार करने में कोई शर्म नहीं है. इसका मतलब है कि हम इस मैच में अच्छा नहीं खेले. इसका मतलब यह नहीं है कि हम रातों रात खराब टीम बन गए हैं. विराट कोहली को विश्वास है कि शनिवार से क्राइस्टचर्च में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में टीम वापसी करेगी. उन्होंने कहा, हम कड़ी मेहनत करेंगे और चार दिन बाद वैसा ही खेलेंगे जैसा पिछले कुछ वर्षों से खेलते रहे हैं. इतनी जीत के बीच एक मैच हारने का मतलब यह नहीं है कि हमारा भरोसा उठ गया है. ड्रेसिंग रूम की सोच भिन्न है और टीम का माहौल अलग तरह का है. कोहली के अनुसार कीवी टीम ने अच्छी गेंदबाजी की जबकि भारतीय बल्लेबाज उन पर दबाव नहीं बना पाए जिससे उनकी टीम को हार मिली. उन्होंने कहा, न्यूजीलैंड ने अच्छी गेंदबाजी की और हम जरूरत के समय उन पर दबाव नहीं बना पाए. उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की और हमने साझेदारी के तौर पर कुछ करने के बजाय उन्हें लंबे समय तक ऐसा करने दिया.

First Published : 24 Feb 2020, 10:20:14 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live Scores & Results

वीडियो

×