logo-image

INDvsNZ : T20 में हार के बाद ODI में पलटवार करेगी टीम इंडिया, रॉस टेलर ने क्‍या कहा

न्यूजीलैंड के सीनियर बल्लेबाज रॉस टेलर (Ross Taylor) ने रविवार को कहा कि भारत (India vs New Zealand) के खिलाफ T20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में 0-5 से बुरी तरह हार उनके लिए निराशाजनक है.

Updated on: 03 Feb 2020, 01:41 PM

Mountamonganui:

India vs New Zealand ODI Series : न्यूजीलैंड के सीनियर बल्लेबाज रॉस टेलर (Ross Taylor) ने रविवार को कहा कि भारत (India vs New Zealand) के खिलाफ T20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में 0-5 से बुरी तरह हार उनके लिए निराशाजनक है. रॉस टेलर (Ross Taylor) ने हालांकि कहा कि जैसा कि परिणाम से दिखता है, उनकी टीम ने उतना बुरा क्रिकेट भी नहीं खेला. उन्हें पहले से पता था कि मजबूत भारतीय टीम के खिलाफ उनके लिए स्थिति मुश्किल होगी. भारत ने रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ पांचवें और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में जीत दर्ज करके सीरीज को 5-0 से अपने नाम किया, जिसके बाद टेलर ने कहा, हमारे लिए पूरी सीरीज निराशाजनक रही, हम खुद को मजबूत स्थिति में पहुंचाकर उस मौके को भुना नहीं सके. हमने इससे खराब खेलकर भी बेहतर नतीजे हासिल किए हैं. उन्‍होंने कहा, हालांकि यह एक अलग प्रारूप एकदिवसीय और टेस्ट की तुलना में है, फिर भी इस तरह हारना दुख पहुंचाता है. मैच जीतना एक आदत है और उन करीबी मैचों में हारना निराशाजनक रहा. रॉस टेलर ने पांच फरवरी से शुरू हो रही तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज के बारे में कहा, अब हम ऐसे प्रारूप में खेलेंगे जहां टीम मजबूत है. उम्मीद है कि केन विलियमसन के कंधे ठीक हैं. टीम में कुछ नए और कुछ विश्व स्तरीय खिलाड़ी वापस आ रहे हैं. हम इसके शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें ः INDvsNZ : टीम इंडिया पर संकट, क्‍या वन डे सीरीज से बाहर हो सकते हैं रोहित शर्मा, जानें यहां

रॉस टेलर ने कहा कि न्यूजीलैंड ने भारत की मजबूत टीम को वापसी का मौका दिया जिसके कारण टीम को भुगतना पड़ा. उन्होंने T20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के सुपर ओवर में मिली हार की ओर इशारा करते हुए कहा, आप इस भारतीय टीम के खिलाफ थोड़ी भी ढिलाई नहीं बरत सकते. उन्होंने जितना फायदा उठाया हमने उससे ज्यादा मौके दिए. आपको गेंद और बल्ले से अच्छा करने के बाद जल्दी सोचना होगा. अगर हम ऐसा नहीं कर सके तो ऐसे ही नतीजे आएंगे. रॉस टेलर ने विदेशी सरजमीं पर जीत दर्ज करने के लिए भारतीय टीम को बधाई देते हुए कहा, देश से बाहर जीत दर्ज करना मुश्किल होता है. वे अपने कुछ स्टार खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी के साथ यहां जिससे टीम को नया संतुलन मिला. मुझे यकीन है कि यह भारतीय क्रिकेट के लिए बहुत अच्छा है. पांचवें मैच में 53 रन की पारी खेलने वाले रॉस टेलर ने कहा कि 164 रन का लक्ष्य हासिल किया जा सकता था लेकिन टीम ऐसा नहीं कर सकी. उन्होंने कहा, मुझे लगा कि जब मैं बल्लेबाजी के लिए आया तब टीम दबाव में थी. टिम सीफर्ट ने अच्छी बल्लेबाजी कर टीम को बेहतर स्थिति में पहुंचाया. 60 गेंद में 66 रन चाहिए थे, ऐसी स्थिति में आप 95 प्रतिशत मैच जीतते हैं.