News Nation Logo
Banner

INDvsNZ : मैच से पहले टीम इंडिया ने किया अनोखा अभ्‍यास, अब न्‍यूजीलैंड की खैर नहीं

विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी वाली भारतीय टीम (Team India) इस समय न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की T20 सीरीज पर कब्जा करने से एक कदम दूर है.

IANS/News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 29 Jan 2020, 10:48:41 AM
टीम इंडिया, भारतीय क्रिकेट टीम

टीम इंडिया, भारतीय क्रिकेट टीम (Photo Credit: बीसीसीआई ट्वीटर)

New Delhi:  

विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी वाली भारतीय टीम (Team India) इस समय न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की T20 सीरीज पर कब्जा करने से एक कदम दूर है. बुधवार को होने वाले तीसरे मैच में मेहमान टीम इसी जीत की ख्वाहिश को लेकर उतरेगी. ऐसा लग रहा है कि भारतीय टीम कोई कसर नहीं छोड़ना चाहता है और इसी क्रम में टीम ने मंगलवार को एक अलग तरह का अभ्यास किया.

यह भी पढ़ें ः VIDEO : जब साक्षी ने की एमएस धोनी से छेड़छाड़, जानें फिर क्‍या हुआ

पहले दो मैचों में जीत के बाद भारतीय टीम बुधवार को होने वाले तीसरे T20 मैच में मेजबान टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ बढ़े हुए आत्मविश्वास के साथ इतिहास रचने का ख्वाब लेकर जाएगी. पांच मैचों की सीरीज के शुरुआती दो मैच ऑकलैंड में खेले गए थे, जिनमें भारत को जीत मिली थी. पहला मैच जहां टीम इंडिया ने छह विकेट से जीता, वहीं दूसरा मैच सात विकेट से जीतने में कामयाबी हासिल की थी. अब तीसरा मैच हैमिल्‍टन के सेडन पार्क मैदान पर खेला जा जाएगा. अगर भारत यह सीरीज जीत लेता है तो वह न्यूजीलैंड में पहली बार सीरीज अपने नाम करेगा.

यह भी पढ़ें ः INDvsNZ : आज का मैच टीम इंडिया ने जीता तो पहली बार होगा सीरीज पर कब्‍जा

भारत की जीत में अभी तक दो खिलाड़ियों की अहम भूमिका रही है. जहां एक ओर सलामी बल्‍लेबाज लोकेश राहुल ने दोनों मैचों में अर्धशतक जमाया है. वहीं मध्‍यक्रम के बल्‍लेबाज श्रेयस अय्यर इस सीरीज में नए अवतार में दिख रहे हैं जो भारत के कमजोर मध्यक्रम की चिंता को दूर करने वाला साबित होता दिख रहा है. विराट कोहली तो फार्म में हों या न हों, वे हमेशा रन बनाते ही हैं. हालांकि टीम इंडिया के लिए चिंता की बात रोहित शर्मा जरूर हैं, तो दो मैचों अभी तक उस अंदाज में बल्‍लेबाजी नहीं कर सके हैं, जैसी कि वे करने के लिए जाने जाते हैं. हालांकि तथ्‍य यह भी है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ वैसे भी रोहित का बल्ला ज्यादा नहीं चलता है. कीवी टीम के खिलाफ खेले गए 11 T20 मैचों में रोहित ने 213 रन बनाए हैं. इन 11 मैचों में सिर्फ तीन बार रोहित दहाई के आंकड़े में पहुंचे सके हैं और इन तीन में से दो बार वह अर्धशतक बनाने में सफल रहे हैं. ऐसे में रोहित और भारतीय टीम के लिए जरूरी है कि उनका बल्ला रन करे. उम्‍मीद की जानी चाहिए कि आज रोहित का बल्‍ला चलेगा, वैसे भी हिटमैन रोहित शर्मा के बल्‍ले को ज्‍यादा दिन खामोश नहीं रखा जा सकता.इस बीच गेंदबाजी में कप्‍तान विराट कोहली को कोई परेशानी नहीं दिख रही है. गेंदबाजों के लिए एक अच्छी बात यह है कि सेडन पार्क की बाउंड्री ऑकलैंड के मैदान की तुलना में बड़ी हैं तो यहां बल्लेबाज आसानी से चौके और छक्के नहीं ले पाएंगे. इससे दोनों टीमों के गेंदबाजों को राहत तो मिलेगी.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : एमएस धोनी, विराट कोहली, रोहित शर्मा एक ही टीम से खेलेंगे, BCCI ने बनाया बड़ा प्‍लान

खैर, अब हम आपको बताते हैं कि तीसरे मैच से पहले टीम इंडिया ने एक अनोखे अंदाज में बल्‍लेबाजी की है. खिलाड़ियों को एक हाथ से कैच पकड़ने का अभ्यास करते हुए वीडियो बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक ट्विटर पर पोस्ट किया है. इस वीडियो के साथ लिखा, क्या है यह भारतीय टीम का अभ्यास का नया तरीका? वीडियो में खिलाड़ी एक-दूसरे को गेंद दे रहे हैं और एक हाथ से गेंद को पकड़ रहा है जबकि बीच में कुछ खिलाड़ी गेंद छीनाने की कोशिश कर रहे हैं.

First Published : 29 Jan 2020, 10:48:41 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.