logo-image

INDvsNZ : टीम इंडिया पर संकट, क्‍या वन डे सीरीज से बाहर हो सकते हैं रोहित शर्मा, जानें यहां

भारतीय टीम ने न्‍यूजीलैंड दौरे का पहला पड़ाव तो पार कर लिया और सीरीज पर भी 5-0 से कब्‍जा कर लिया. लेकिन पांचवें मैच के खत्‍म होते होते, टीम इंडिया (Team India) के लिए एक बुरी खबर आ गई है.

Updated on: 03 Feb 2020, 11:48 AM

New Delhi:

India vs New Zealand One Day Series : भारतीय टीम ने न्‍यूजीलैंड दौरे का पहला पड़ाव तो पार कर लिया और सीरीज पर भी 5-0 से कब्‍जा कर लिया. लेकिन पांचवें मैच के खत्‍म होते होते, टीम इंडिया (Team India) के लिए एक बुरी खबर आ गई है. यह खबर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को लेकर सामने आई है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) पांचवें और आखिरी मैच में टीम इंडिया के कप्‍तान थे, क्‍योंकि विराट कोहली (Virat Kohli) को इस मैच में आराम दिया गया था. लेकिन बल्‍लेबाजी करते वक्‍त उनके चोट लग गई थी, इसलिए वे फील्‍डिंग करने नहीं आए. अब बड़ा सवाल यह खड़ा हो गया है कि क्‍या रोहित शर्मा (Rohit Sharma Out) वन डे सीरीज में खेल पाएंगे, क्‍योंकि सीरीज का पहला मैच पांच फरवरी को ही खेला जाएगा और इसमें ज्‍यादा वक्‍त भी नहीं है. हालांकि कार्यवाहक कप्‍तान केएल राहुल ने उम्‍मीद जताई है कि रोहित शर्मा जल्‍द ठीक हो जाएंगे. 

यह भी पढ़ें ः टीम इंडिया का नया कप्‍तान कौन! सोचिए मत, यह खबर पढ़िए

भारत के कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा रविवार न्यूजीलैंड के खिलाफ पांचवें और अंतिम T20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में बल्लेबाजी करते हुए पिंडली में चोट लगने के कारण फील्‍डिंग करने के लिए नहीं उतरे, लेकिन टीम के उनके साथी लोकेश राहुल ने कहा कि उन्हें कुछ दिन में ठीक हो जाना चाहिए. रोहित की गैरमौजूदगी में राहुल ने टीम की कप्‍तानी की थी. नियमित कप्तान विराट कोहली को सीरीज के अंतिम मैच में आराम दिया गया था. बीसीसीआई के आधिकारिक अपडेट के अनुसार, फिलहाल रोहित शर्मा का आंकलन किया जा रहा है. मैच के बाद केएल राहुल ने कहा, रोहित शर्मा ठीक हैं, दुर्भाग्यपूर्ण चोट, उम्मीद करते हैं कि वह कुछ दिनों में ठीक हो जाएंगे. तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी कर रहे रोहित छक्का जड़ने के दौरान बाईं पिंडली में चोट लगने के कारण रिटायर्ड हर्ट हुए थे. उन्होंने 41 गेंद की अपनी पारी में तीन चौकों और तीन छक्कों की मदद से 60 रन बनाए थे. भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज का पहला मैच बुधवार को खेला जाएगा.

यह भी पढ़ें ः पहली बार कप्‍तान और मैन ऑफ द सीरीज बने लोकेश राहुल ने कही बड़ी बात

टीम इंडिया के लिए मुश्‍किल यह भी है कि सीरीज से पहले जब टीम का ऐलान किया गया था, तब रोहित शर्मा, केएल राहुल और शिखर धवन को टीम में चुना गया था. लेकिन सीरीज की शुरुआत से ठीक पहले शिखर धवन की पुरानी चोट फिर उभर आई और वे सीरीज से बाहर हो गए. ऐसे में पूरी सीरीज में सलामी बल्‍लेबाज की हैसियत से रोहित शर्मा और केएल राहुल ही खेले. यह बात और है कि जब टीम इंडिया ने पांच मैचों की सीरीज के तीन मैच जीत लिए और सीरीज पर कब्‍जा कर लिया, उसके बाद संजू सैमसन को भी सलामी बल्‍लेबाजी का मौका दिया गया, लेकिन वे दोनों ही मैचों में कुछ खास नहीं कर सके और जल्‍दी ही पवेलियन लौट गए. सीरीज के लिए चुने गए तीन सलामी बल्‍लेबाजों में से अब दो ही बचे हैं, जो रोहित शर्मा और केएल राहुल हैं, लेकिन अगर अब रोहित शर्मा सीरीज ही नहीं, पहले मैच से ही बाहर हो गए तो टीम इंडिया के लिए मुश्‍किल खड़ी हो सकती है. हालांकि पहला वन डे शुरू होने में अभी दो दिन का वक्‍त है, उम्‍मीद की जानी चाहिए कि वे जल्‍द ठीक जाएंगे और पहले मैच में खेलते हुए दिखाई देंगे.