logo-image

INDvsNZ : T20 सीरीज हारने के बाद वन डे के लिए न्‍यूजीलैंड ने बदल डाली टीम

मुख्य तेज गेंदबाजों के चोटिल होने के काराण न्यूजीलैंड को भारत के खिलाफ हैमिल्टन में पांच फरवरी से शुरू हो रही तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज (India vs New Zealand ODI) के लिए नए गेंदबाजों को चुनने को बाध्य होना पड़ा.

Updated on: 30 Jan 2020, 12:56 PM

Wellington:

India vs New Zealand One Day Series : मुख्य तेज गेंदबाजों के चोटिल होने के काराण न्यूजीलैंड को भारत के खिलाफ हैमिल्टन में पांच फरवरी से शुरू हो रही तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज (India vs New Zealand ODI) के लिए नए गेंदबाजों को चुनने को बाध्य होना पड़ा. सीरीज के दौरान काइल जेमीसन को पदार्पण का मौका मिल सकता है, जबकि स्काट कुगेलिन और हामिश बेनेट ने लंबे समय बाद टीम में वापसी की है. चोट के कारण ट्रेंट बोल्ट, लाकी फर्ग्युसन और मैट हेनरी जैसे गेंदबाज सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं होंगे. टीम को अनुभवी तेज गेंदबाज टिम साउथी से काफी उम्मीदें होंगी जबकि कोलिन डि ग्रैंडहोम को अंतिम दो T20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए बाहर किए जाने के बाद वनडे टीम में जगह मिली है. जिमी नीशाम और मिशेल सेंटनर आलराउंडर की भूमिका निभाएंगे. इस बीच ईश सोढ़ी को सिर्फ पहले एकदिवसीय मैच के लिए टीम में शामिल किया गया है.

यह भी पढ़ें ः INDvsNZ : सुपर हिटमैन रोहित को लेकर सोशल मीडिया पर बने हजारों मीम्‍स, आप भी रह जाएंगे हैरान

भारत ए और न्यूजीलैंड ए के बीच सात फरवरी से क्राइस्टचर्च में होने वाले दूसरे अनौपचारिक टेस्ट के लिए उन्हें रिलीज किया जाएगा. कोच गैरी स्टीड ने कहा कि उनकी टीम आगामी सीरीज में मिलने वाली चुनौती से वाकिफ है और उनके बल्लेबाजों को बेहतर प्रदर्शन करना होगा. स्टीड ने कहा, हमने T20 सीरीज में देखा है कि भारतीय टीम हमेशा की तरह काफी मजबूत है. हमारे गेंदबाजी आक्रमण में नयापन है, बल्लेबाजी क्रम में स्थिरता है और उम्मीद है कि विश्व कप फाइनल्स में खेलने वाले शीर्ष आठ बल्लेबाज खेलेंगे. विश्व कप 2019 फाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ खिताब गंवाने के बाद यह न्यूजीलैंड की पहली एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय सीरीज है. न्यूजीलैंड भारत के खिलाफ पांच मैचों की मौजूदा T20 सीरीज में 0-3 से पीछे है.

यह भी पढ़ें ः न्‍यूजीलैंड का सबसे बड़ा दुश्‍मन सुपर ओवर, अब तक का रिकार्ड बहुत की खराब, जानें आंकड़े

एक दिवसीय टीम इस प्रकार है : केन विलियमसन (कप्तान), हामिश बेनेट, टाम ब्लंडेल, कोलिन डि ग्रैंडहोम, मार्टिन गुप्टिल, काइल जेमीसन, स्काट कुगेलिन, टाम लैथम, जिमी नीशाम, हेनरी निकोल्स, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी (पहले वनडे के लिए), टिम साउथी और रोस टेलर