logo-image

INDvsNZ : भारत ने टाली पारी की हार, लेकिन संकट अभी भी बहुत गहरा, जानें पूरी रिपोर्ट

भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्‍ट के चौथे दिन भारतीय टीम बहुत बड़े संकट में फंसी हुई है. टीम ने हालांकि पारी की हार का संकट टाल दिया है. लेकिन अभी भी टीम इंडिया हार की कगार पर है.

Updated on: 24 Feb 2020, 05:15 AM

New Delhi:

भारत और न्‍यूजीलैंड (New Zealand vs India) के बीच खेले जा रहे पहले टेस्‍ट के चौथे दिन भारतीय टीम (Team India) बहुत बड़े संकट में फंसी हुई है. टीम ने हालांकि पारी की हार का संकट टाल दिया है. लेकिन अभी भी टीम इंडिया हार की कगार पर है. न्‍यूजीलैंड दौरे पर लगातार टीम से बाहर बैठे रहने वाले ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को पहले टेस्‍ट में मौका दिया गया और उन्‍होंने करके भी दिखाया. शुरुआती कुछ बल्‍लेबाजों को छोड़ दिया जाए, तो ऋषभ पंत ही ऐसे बल्‍लेबाज थे, जिनकी वजह से भारत इस मैच में पारी की हार को टाल पाया. नहीं तो चौथे दिन के खेल की शुरुआत में ही तीन विकेट जल्‍दी जल्‍दी गिर गए, लेकिन पंत ने हिम्‍मत नहीं हारी और दूसरे छोर पर अपने अंदाज में बल्‍लेबाजी करते रहे. इस बीच भारत की जीत की बात तो दूर, अगर भारत इस मैच को ड्रॉ भी करा ले तो भी बड़ी बात होगी. 

यह भी पढ़ें ः INDvsPAK : जब तक मोदी सत्ता में हैं, भारत-पाकिस्तान क्रिकेट सीरीज नामुमकिन, किसने कही यह बड़ी बात

इससे पहले चौथे दिन पारी की हार बचाने के लिए मैदान में उतरी भारतीय टीम को चौथे दिन का झटका भी जल्‍दी ही लग गया, जब ट्रेंट बोल्‍ट ने उप कप्‍तान अजिंक्‍य रहाणे को आउट कर दिया. वे अभी 29 रन ही बना सके थे. रहाणे ने कुल 75 गेंदों का सामना किया और अपनी पारी में पांच चौके जड़े. इसके बाद अगले ही ओवर में गेंद टिम साउदी ने संभाली और ओवर की तीसरी ही गेंद पर उन्‍हें आउट कर दिया. विहारी ने 79 गेंदों का सामना किया और 15 ही बना सके. ऐसे में भारतीय टीम पर हार का संकट मंडराने लगा था. इसके बाद कुछ देर तक अश्‍विन और ऋषभ पंत क्रीज पर टिके रहे, लगा कि पारी ही हार से तो कम से कम भारत बच ही जाएगा. इसी बीच टिम साउदी की एक गेंद पर आर अश्‍विन भी अपना विकेट गंवा बैठे. बस फिर क्‍या था, लगने लगा कि भारत इस मैच को सुबह के सत्र में ही पारी से हार जाएगा. लेकिन भारत के लिए एकमात्र उम्‍मीद ऋषभ पंत थे, जो अपना नैसर्गिक खेल खेल रहे थे. उसके बाद भारत का पांचवा विकेट 148 रन पर गिर गया, वहीं 148 पर हनुमा विहारी के रूप में सातवां विकेट भी गिर गया. उसके बाद कुछ ही रन और बने थे कि 162 रन के कुल योग पर अश्‍विन भी आउट हो गए. अब सारा दारोमदार ऋषभ पंत के ही ऊपर है.