logo-image

INDvsNZ Final Report : भारत न्‍यूजीलैंड मैच एक बार फिर Super Over में गया

भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच खेला गया चौथा मैच एक बार फिर टाई हो गया और मैच अब सुपर ओवर में चला गया. अब सुपर ओवर में एक बार फिर एक एक ओवर का मैच खेला जाएगा.

Updated on: 31 Jan 2020, 04:22 PM

New Delhi:

भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच खेला गया चौथा मैच एक बार फिर टाई हो गया और मैच अब सुपर ओवर में चला गया. अब सुपर ओवर में एक बार फिर एक एक ओवर का मैच खेला जाएगा. आखिरी ओवर में न्‍यूजीलैंड को छह गेंद पर जीतने के लिए सात रन की जरूरत थी, लेकिन इस ओवर में शार्दुल ठाकुर ने कमाल की गेंदबाजी की. न्‍यूजीलैंड की टीम केवल पांच रन ही बना सकी और ओवर में न्‍यूजीलैंड के चार विकेट गिर गए. इस तरह से मैच टाई हो गया. मजेदार बात यह है कि इससे पहले तीसरा मैच भी सुपर ओवर तक गया था और वह मैच सुपर ओवर में भारत नेयह मैच जीत लिया था.  इससे पहले मनीष पांडेय के नाबाद 50 रन ने अहम मुकाम पर एक जिम्मेदारी भरी पारी खेलते हुए भारत को सम्मानजनक योग तक पहुंचाया. टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने एक समय 88 रनों पर छह विकेट गंवा दिए थे, लेकिन पांडेय के अलावा शार्दूल ठाकुर (20) और नवदीप सैनी (नाबाद 11) ने संक्षिप्त, लेकिन अहम पारियां खेलते हुए भारत को 20 ओवरों में आठ विकेट पर 165 रनों तक पहुंचाने में सफल रहे.

यह भी पढ़ें : INDvsNZ : मनीष पांडे ने मिले मौके का उठाया भरपूर फायदा, ठोक दिया T20 विश्‍व कप का दावा

भारत के लिए लोकेश राहुल ने भी 39 रनों की पारी खेली। राहुल ने 26 गेंदों का सामना कर तीन चौके और दो छक्के लगाए. संजू सैमसन (8), कप्तान विराट कोहली (12), श्रेयस अय्यर (1), शिवम दुबे (12) और वाशिंगटन सुंदर (0) ने निराश किया. सुंदर का विकेट 88 रनों के कुल योग पर गिरा था. इसके बाद पांडेय ने ठाकुर के साथ मिलकर स्कोर को 100 रनों के पार पहुंचाया. ठाकुर 131 के कुल योग पर आउट हुए. ठाकुर ने 15 गेंदों की पारी में दो चौके लगाए.

यह भी पढ़ें : मोहम्मद शमी ने शेयर की बेटी की खूबसूरत तस्वीर, कैप्शन में लिखा ये प्यारा मैसेज

युजवेंद्र चहल (1) अधिक देर तक पांडे का साथ नहीं दे सके लेकिन इसके बाद सैनी ने नौ गेंदों पर दौ चौके लगाते हुए भारत को मजबूती प्रदान किया. पांडे ने अपनी 36 गेंदों की नाबाद पारी में तीन चौके लगाए. न्यूजीलैंड की ओर से स्पिनर इश सोढ़ी ने 26 रन देकर तीन विकेट लिए जबकि हामिश बेनेट ने दो विकेट लिए. स्कॉट कुगेलेजीन, मिशेल सैंटनर और टिम साउदी को एक-एक सफलता मिली.