logo-image

INDvsNZ 5th T20 : ऋषभ पंत को आज मिलेगा मौका, तो क्‍या विराट बैठेंगे बाहर

भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच चल रही सीरीज का पांचवां और आखिरी मैच आज खेला जाएगा. भारत इस सीरीज में अब तक 4-0 से आगे है. टीम इंडिया की कोशिश होगी कि सीरीज का आखिरी मैच जीतकर न्‍यूजीलैंड का सूपड़ा साफ किया जाए.

Updated on: 02 Feb 2020, 11:23 AM

नई दिल्‍ली:

India vs New Zealand : भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच चल रही सीरीज का पांचवां और आखिरी मैच आज खेला जाएगा. भारत इस सीरीज में अब तक 4-0 से आगे है. टीम इंडिया की कोशिश होगी कि सीरीज का आखिरी मैच जीतकर न्‍यूजीलैंड का सूपड़ा साफ किया जाए. वहीं न्‍यूजीलैंड सीरीज का कम से कम आखिरी मैच तो जीतना चाहेगी. हालांकि टीम इंडिया इस वक्‍त ऐसी स्‍थिति में है कि कोई भी प्रयोग कर सकता है. ऐसे में चौथे मैच की ही तरह इस बार भी टीम इंडिया में कई बड़े बदलाव देखे जा सकते हैं. 

यह भी पढ़ें ः ICC Ranking : भारतीय कप्‍तान विराट कोहली नंबर वन, जानें कौन किस नंबर पर आया

न्यूजीलैंड में पहली बार T20 सीरीज जीतने के बाद टीम इंडिया आज होने वाले पांचवें और आखिरी T20 मैच में 5-0 की क्लीन स्वीप के लक्ष्य के साथ मैदान पर उतरेगी. कीवी टीम को पिछले दो मैचों में सुपर ओवर में हार का सामना करना पड़ा है. ये ऐेसे मैच थे, जो न्‍यूजीलैंड जीत सकता था, लेकिन भारतीय टीम के जुझारू क्रिकेटरों ने न्‍यूजीलैंड को ऐसा करने से ऐन वक्‍त पर रोक दिया. आपको याद रखना होग कि कप्तान विराट कोहली ने सीरीज जीतने के बाद कहा था कि उनकी टीम जीत की लय जारी रखना चाहेगी.
आपको याद दिला दें कि गेंदबाजी में भी टीम के सबसे अनुभवी गेंदबाज टिम साउदी सुपर ओवर में 18 रन का बचाव नहीं कर पाए थे और भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने उनके ओवर में लगातार दो छक्के लगाकर मैच जिता दिया था. चौथे मैच में भी कीवी टीम अंतिम ओवर में सात रन नहीं बना पाई थी और भारतीय तेज गेंदबाज शार्दूल ठाकुर ने सात रन बचाने के अलावा दो विकेट भी हासिल किए थे. भारतीय टीम ने इस मैच में अपने सीनियर खिलाड़ियों रोहित शर्मा, मोहम्मद शमी और रवींद्र जडेजा को आराम दिया था और बेंच स्ट्रेंथ को आजमाया था. इन तीन खिलाड़ियों की जगह संजू सैमसन, नवदीप सैनी और वाशिंटगन सुंदर को मौका दिया गया था. हालांकि इन सभी में कोई बहुत अच्‍छा प्रदर्शन तो नहीं कर पाया, लेकिन सभी का जीत में हल्‍का सा योगदान जरूर था.

यह भी पढ़ें ः विराट कोहली के बहाने वीरेंद्र सहवाग ने साधा धोनी पर निशाना, जानें कैसे

आज फिर टीम इंडिया में बदलाव देखने के लिए मिल सकते हैं. संभावना जताई जा रही है, आज के मैच में ऋषभ पंत प्‍लेइंग इलेवन में वापसी करते हुए दिखाई देंगे. हालांकि संजू सैमसन आज का मैच खेलते हुए नजर आएंगे. वहीं पिछले मैच में रोहित शर्मा को आराम दिया गया था, वे इस मैच में वापसी कर सकते हैं. वहीं उम्‍मीद की जा रही है कि इस मैच में विराट कोहली को आराम दिया जा सकता है, ऐसे में रोहित शर्मा टीम की कप्‍तानी अपने हाथों में लेते हुए दिखाई देंगे. फिलहाल इस बात की उम्‍मीद कम ही है कि केएल राहुल जिस तरह का प्रदर्शन कर रहे हैं, उन्‍हें बाहर किया जाएगा. अगर ऐसा हुआ तो भारत की ओर से संजू सैमसन, केएल राहुल, ऋषभ पंत यानी तीन विकेट कीपर एक साथ खेलते हुए दिखाई देंगे, ऐसे में विकेट के पीछे कौन सा खिलाड़ी खड़ा होगा, यह देखना काफी दिलचस्‍प होगा.