logo-image

INDvsNZ 3rd T20i Final Report : भारत ने आखिरी गेंद पर टाई कराया मैच, सीरीज में टीम इंडिया आगे

INDvsNZ 3rd T20i Final Report : भारत ने आखिरी गेंद पर ड्रॉ कराया मैच, सीरीज में टीम इंडिया आगे

Updated on: 29 Jan 2020, 04:11 PM

New Delhi:

भारत और न्यूजीलैंड के बीच यहां खेला जा रहा तीसरा टी-20 मैच टाई रहा। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में पांच विकेट पर 179 रन बनाए थे. न्यूजीलैंड ने भी 20 ओवरों की समाप्ति तक छह विकेट पर 179 रन बनाए. इसी कारण मैच टाई रहा और मैच का फैसला अब सुपरओवर में निकलेगा. 

इससे पहले सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (65) की विस्फोटक शुरुआत के बावजूद भारतीय टीम न्यूजीलैंड को 180 रनों का ही लक्ष्य दे पाई. भारत ने निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट पर 179 रनों का स्कोर बनाया. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को रोहित और लोकेश राहुल (27) ने पहले विकेट के लिए 8.6 ओवरों में 89 रनों की साझेदारी करके विस्फोटक शुरुआत दी. इसके बाद हालांकि मेहमान टीम ने अगले सात रन के अंदर ही अपने तीन बल्लेबाजों का विकेट गंवा दिया. इन तीन विकेटों में रोहित के अलावा पिछले दो मैचों में लगातार दो अर्धशतक बनाने वाले राहुल और ऊपरीक्रम में बल्लेबाजी के लिए भेजे गए शिवम दुबे(3) के विकेट भी शामिल हैं.
रोहित ने 40 गेंदों पर छह चौके और तीन छक्के जबकि राहुल ने 19 गेंदों पर दो चौके और एक छक्का लगाए. रोहित का यह 20वां अर्धशतक है. रोहित ने हामिश बेनेटे के दूसरे और भारत की पारी के छठे ओवर में तीन छक्के और दो चौकों की मदद से 27 रन जुटाए. रोहित ने पॉवरप्ले के अंदर ही अपना अर्धशतक पूरा कर लिया और वह ऐसा करने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं. उनसे पहले पॉवरप्ले के अंदर सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड शिखर धवन के नाम था, जिन्होंने 48 रन बनाए थे. इसके बाद 96 रन तक अपने तीन विकेट गंवाने के बाद कप्तान विराट कोहली (38) और शानदार फॉर्म में चल रहे श्रेयस अय्यर (17) ने चौथे विकेट के लिए 46 रन जोड़कर भारत को स्थिरता प्रदान की.
अय्यर टीम के 142 के स्कोर पर चौथे विकेट के रूप में जबकि कोहली 160 के स्कोर पर पांचवें विकेट के रूप में आउट हुए. कोहली ने 27 गेंदों पर दो चौके और एक छक्का लगाया. आखिर में मनीष पांडे ने छह गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 14 और रवींद्र जडेजा ने पांच गेंदों पर एक छक्के के सहारे नाबाद 10 रन बनाकर भारत को 179 रनों के स्कोर तक पहुंचाया. भारत ने अंतिम ओवर में 18 रन बटोरे. न्यूजीलैंड के लिए हामिश बेनेटे ने अपने चार ओवरों में 54 रन देकर तीन और कोलिन डी ग्रैंडहोम मिशैल सेंटनर ने एक-एक विकेट लिया.