News Nation Logo

INDvsNZ 3rd T20 Preview: रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत कर पाएगा क्लीन स्वीप, इन प्लेयर्स को मिल सकता है मौका

INDvsNZ 3rd T20 Preview: भारत इस सीरीज को अपने नाम कर चुका है तो आज आखिरी मैच में कुछ नए प्लेयर्स को आजमा सकता है.

Sports Desk | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 21 Nov 2021, 12:13:38 PM
India will be able to do a clean sweep under the captaincy of Rohit Sh

India will be able to do a clean sweep under the captaincy of Rohit (Photo Credit: Twitter)

highlights

  • भारत के पास है सूपड़ा साफ करने का मौका
  • आज आखिरी मैच में कुछ नए प्लेयर खेल सकते हैं

नई दिल्ली :

INDvsNZ 3rd T20 Preview: आज भारत और न्यूजीलैंड (Ind vs Nz) के बीच T20 सीरीज का आखिरी मैच है. और मैच होगा कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम पर. भारत ने T20 वर्ल्ड कप की हार के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ बेहतरीन खेल दिखाया है. सीरीज को भारत अपने नाम कर चुका है. अब बस टीम का क्लीन स्वीप करने का प्लान है. अगर पिछले मैचों की बात करें तो इंडिया ने पहले T20 मैच में 5 विकेट से न्यूजीलैंड को हराया और दूसरे T20 मैच में इंडिया ने 7 विकेट से बहुत ही आसानी से न्यूजीलैंड को मात दी. T20 के मैचों की बात करें तो भारत और  न्यूजीलैंड की टीम के बीच कड़ा मुकाबला है. हेड टू हेड के आंकड़ों से आप समझ जाएंगे. भारत और न्यूजीलैंड के बीच अभी तक 19 T20 मैच हुए हैं. जिसमें से 10 भारत ने और 9 मैच न्यूजीलैंड की टीम ने जीते हैं.  अगर भारत में हुए मैचों की बात करें तो भारत ने 4 बार न्यूजीलैंड को हराया है. और 3 बार न्यूजीलैंड की टीम ने भारत को शिकस्त दी है. लेकिन आखिरी 5 मैचों में भारत का पलड़ा भारी रहा है. क्योंकि भारत ने पिछले हुए 5 मैचों में 4 में जीत दर्ज की है. 

अब जब भारत इस सीरीज को अपने नाम कर चुका है तो आज आखिरी मैच में कुछ नए प्लेयर्स को आजमा सकता है. कप्तान रोहित शर्मा बोल भी चुकें हैं कि भारत ने अच्छा खेल दिखाया है. और अब वो वक़्त आ गया है जब हमें अपने कुछ और खिलाड़ियों को मौका देना होगा.  अगर मौके की बात करें तो आवेश खान और ऋतुराज गायकवाड़ को रोहित शर्मा प्लेइंग 11 में शामिल कर सकते हैं. इन दोनों के लिए सूर्यकुमार यादव और भुवनेश्वर कुमार को आराम दिया जा सकता है.

हम तो यही कहेंगे कि आज के मैच में जितने एक्सपेरिमेंट टीम कर सके तो करने चाहिए. क्योंकि अगले साल ही T20 वर्ल्ड कप है. समय ज्यादा बचा नहीं है. ये ही मौके होते हैं जब टीम टेस्टिंग के मोड़ में आ जाती है. अगर गेंदबाजी की बात करें तो भारत के बोलर्स ने शानदार खेल दिखाया है.  आर अश्विन और भुवनेश्वर कुमार ने अब तक दो मैचों में 3-3 विकेट लिए हैं.  हर्षल पटेल ने अपने पहले ही मैच में मैन ऑफ़ द मैच का खिताब अपने नाम कर लिया. हालांकि टीम ने अभी बेस्ट खेल नहीं खेला है. लेकिन जैसा प्रदर्शन T20 वर्ल्ड कप में किया था उससे तो बेहतर टीम खेल रही है.

First Published : 21 Nov 2021, 09:11:45 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो