logo-image

INDvsENG : कुलदीप यादव के लिए दुखी हैं वसीम जाफर, कही ये बड़ी बात

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर ने रविवार को कहा कि वह चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव के लिए दुखी महसूस करते हैं, जिन्हें पहले टेस्ट मैच के लिए प्‍लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया है.

Updated on: 07 Feb 2021, 02:56 PM

नई दिल्‍ली :

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर ने रविवार को कहा कि वह चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव के लिए दुखी महसूस करते हैं, जिन्हें एमए चिदंबरम स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के लिए प्‍लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया. कुलदीप यादव ने जनवरी 2019 के बाद से भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला है. वास्तव में वह भारतीय टीम में एकमात्र खिलाड़ी हैं, जिन्होंने हाल ही में संपन्न बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में एक भी मैच नहीं खेला है. उनकी आखिरी टेस्ट उपस्थिति 2018-19 सीजन में भारत के दौरे के दौरान सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) में थी जब उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे और अंतिम टेस्ट में पांच विकेट लिए थे.

यह भी पढ़ें : भारतीय फील्डिंग को गंभीरता से नहीं ले रहे, जानिए किसने कही ये बात 

वसीम जाफर ने रविवार को ट्वीट किया कि कुलदीप यादव की मदद नहीं कर सकता, लेकिन उनके लिए दुखी हूं. अगस्त के बाद से वह एक जैव-बुलबुले से दूसरे में यात्रा कर रहे हैं, पर अब तक उन्हें अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका नहीं मिला है. उन्होंने कहा कि लेकिन कुलदीप आपको उम्मीद नहीं खोनी चाहिए. आपने पहले भी ऐसा किया है और मुझे यकीन है कि आपको एक मौका मिलेगा जो आप इसे फिर से करेंगे. कानपुर के कुलदीप यादव ने अब तक खेले छह टेस्ट मैचों में 24 विकेट लिए हैं.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : आईपीएल से पहले खिलाड़ियों को करना होगा ये काम 

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट की शुरुआत से पहले, कुलदीप ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो को बताया था कि वह आत्मविश्वास हासिल के लिए एक मैच खेलने को उत्सुक हैं. कुलदीप ने कहा था कि जब आप नियमित क्रिकेट खेलते हैं, तो आत्मविश्वास अपने आप आ जाता है. अगर मैं पहला मैच खेलता हूं, तो मैं अगला मैच खेलने के लिए बेहतर स्थिति में रहूंगा. मानसिक रूप से मैंने खुद को बहुत आराम दिया है. मेरे आत्मविश्वास का स्तर चरम पर रहेगा. भारत और इंग्‍लैंड के बीच अभी तीन टेस्‍ट और खेले जाने हैं, उम्‍मीद की जानी चाहिए बचे हुए तीन में से किसी न किसी मैच में कुलदीप यादव को मौका मिलेगा. इससे पहले सोशल मीडिया में भी कुलदीप यादव को प्‍लेइंग इलेवन में खिलाने की मांग की जा रही थी.