logo-image

INDvsENG : वॉशिंगटन सुंदर नहीं कर सके शतक पूरा, टीम इंडिया की 160 रन की लीड 

भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेले जा रहे चौथे टेस्‍ट में टीम इंडिया की पहली पारी खत्‍म हो गई है. पहली पारी में भारतीय टीम ने 365 रन बनाए और टीम की लीड अब 160 रन की हो गई है. दुर्भाग्‍यपू्र्ण ये रहा कि वॉशिंगटन सुंदर अपने पहले टेस्‍ट शतक से चूक गए.

Updated on: 06 Mar 2021, 11:23 AM

नई दिल्‍ली :

भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेले जा रहे चौथे टेस्‍ट में टीम इंडिया की पहली पारी खत्‍म हो गई है. पहली पारी में भारतीय टीम ने 365 रन बनाए और टीम की लीड अब 160 रन की हो गई है. हालांकि दुर्भाग्‍यपू्र्ण ये रहा कि शानदार बल्‍लेबाजी कर रहे वॉशिंगटन सुंदर अपने शतक से चूक गए. वे 96 रन बनाकर नाबाद लौटे. एक वक्‍त लग रहा था कि सुंदर अपना शतक पूरा कर लेंगे. जब अक्षर पटेल उनके साथ बल्‍लेबाजी कर रहे थे. लेकिन अक्षर पटेल 43 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद आए इशांत शर्मा भी बिना खाता खोले पहली ही गेंद पर आउट हो गए. इसके तुरंत बाद मोहम्‍मद सिराज भी शून्‍य पर ही आउट हो गए. इस तरह से सुंदर अपना पहला टेस्‍ट शतक नहीं लगा सके. 

यह भी पढ़ें : Jasprit Bumrah : कौन हैं संजना गणेशन, यहां जानिए उनके बारे में 

वॉशिंगटन सुंदर अगर चार रन और बना लेते, कोई भी बल्‍लेबाज कुछ देर और टिक जाता तो ये उनका इंटरनेशनल क्रिकेट में पहला शतक होता. इससे पहले उनका सर्वाधिक स्‍कोर 85 नाबाद रन था. अब उनका सर्वाधिक स्‍कोर 96 नाबाद हो गया है. सुंदर ने टेस्‍ट क्रिकेट में बल्‍लेबाजी करते हुए अब तक तीन मैच ही खेले हैं और इसमें पांच बार ही उन्‍हें बल्‍लेबाजी करने का मौका मिला. वे अब तक दो अर्धशतक लगा चुके हैं. हालांकि प्रथम श्रेणी क्रिकेट में वे जरूर एक शतक लगा चुके हैं. उन्‍होंने अब तक 15 फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट मैच खेले हैं, जिसमें 701 रन उनके नाम हैं. उनका सबसे बेहतर स्‍कोर 159 रन रहा है. प्रथम श्रेणी क्रिकेट में वे एक शतक और चार अर्धशतक लगा चुके हैं. एक वन डे में भी टीम इंडिया के लिए खेले हैं, लेकिन तब उनकी बल्‍लेबाजी ही नहीं आई थी. वहीं टी20 क्रिकेट में वे 26 मैच खेल चुके हैं, जिसमें 40 रन ही बना सके हैं. यानी इस फॉर्मेट में वे एक भी शतक या अर्धशतक नहीं लगा सके हैं. इससे पहले टीम इंडिया ने जब ऑस्‍ट्रेलिया का दौरा किया था, तभी उन्‍होंने डेब्‍यू किया. तब पहले ही मैच में उन्‍होंने 62 रन बनाए थे. इसके बाद इसी इंग्‍लैंड के खिलाफ सीरीज में पहले ही मैच में नाबाद 85 रन की पारी खेली थी. 

यह भी पढ़ें : Jasprit Bumrah Wedding : इस मॉडल और टीवी एंकर से शादी करेंगे जसप्रीत बुमराह ! 

टीम इंडिया की लीड अब 160 रन की हो गई है. अभी खेल का तीसरा दिन ही चल रहा है. टीम इंडिया के गेंदबाजों की कोशिश होगी कि जल्‍द से जल्‍द इंग्‍लैंड की दूसरी पारी को समाप्‍त किया जाए, ताकि टीम इंडिया इस मैच को जल्‍द ही अपने  कब्‍जे में कर विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच सके. इस मैच में अब तक टीम इंडिया के बल्‍लेबजों के साथ ही गेंदबाजों ने भी अच्‍छा प्रदर्शन किया है.