logo-image

INDvsENG : विराट कोहली ने जीता टॉस, पहले बल्‍लेबाजी, टीम इंडिया में तीन बदलाव 

भारत और इंग्‍लैंड के बीच दूसरे टेस्‍ट का टॉस हो गया है. टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने टॉस जीत लिया है और पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया है, जिसकी संभावना पहले ही जताई जा रही थी. इस बीच टीम इंडिया में तीन बदलाव किए गए हैं.

Updated on: 13 Feb 2021, 09:14 AM

नई दिल्‍ली :

भारत और इंग्‍लैंड के बीच दूसरे टेस्‍ट का टॉस हो गया है. टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने टॉस जीत लिया है और पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया है, जिसकी संभावना पहले ही जताई जा रही थी. इस बीच टीम इंडिया में तीन बदलाव किए गए हैं. अक्षर पटेल अब इस मैच में टेस्‍ट डेब्‍यू करने जा रहे हैं, वहीं कुलदीप यादव की वापसी हुई है. उन्‍हें वॉशिंगटन सुंदर को बाहर किया गया है, वहीं जसप्रीत बुमराह भी इस मैच में नहीं खेल रहे हैं, उन्‍हें आराम दिया गया है और उनकी जगह मोहम्‍मद सिराज की टीम में फिर से वापसी हुई है. इस मैच की खास बात ये है कि इस मैच में अक्षर पटेल डेब्‍यू कर रहे हैं. हालांकि टॉस से पहले ही एक वीडियो सामने आया था, जिसमें टीम इंडिया के खिलाड़ियों के बीच अक्षर पटेल को टेस्‍ट कैप दी गई, तभी तय हो गया था कि वे आज डेब्‍यू करने जा रहे हैं. पहले टेस्‍ट से ठीक पहले अक्षर पटेल अचानक अनफिट घोषित किए गए, अक्षर पटेल उस मैच में अपना टेस्‍ट डेब्‍यू करने से चूक गए थे. लेकिन अब इस मैच से अक्षर पटेल ने टीम इंडिया की टेस्‍ट टीम के लिए डेब्‍यू किया है. 

यह भी पढ़ें : अक्षर पटेल डेब्‍यू के लिए बिल्‍कुल फिट, जानिए क्‍या होगा टीम में बदलाव! 

आपको बता दें कि भारत और इंग्‍लैंड के बीच चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज का दूसरा मैच आज से शुरू हो रहा है. भारतीय टीम पहले मैच में हार गई थी, लेकिन अब फिर नए जोश और उत्‍साह के साथ मैदान में उतरने के लिए तैयार है. भारत को अगर विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचना है तो फिर इस मैच को हर हाल में जीतना ही होगा. पहले के बाद दूसरा टेस्‍ट भी चेन्‍नई के चेपक मैदान पर ही है. लेकिन ये मैच पहले मैच से कुछ अलग होगा. अलग इस तरह से होगा कि पहले मैच में दर्शकों को आने की अनुमति नहीं थी, लेकिन इस मैच में एक बार फिर भारत में क्रिकेट स्‍टेडियम में आने की परमीशन दे दी गई है. 

यह भी पढ़ें : VIDEO : भारत में क्रिकेट के लिए आज का दिन खास, BCCI ने कही ये बड़ी बात 

भारत में क्रिकेट की वापसी हो गई है. भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेले गए पहले मैच से इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी हुई थी, वहीं अब दर्शक भी मैदान में आकर मैच देख सकेंगे. हालांकि अभी सुरक्षा के मद्देनजर स्‍टेडियम की कुल क्षमता से आधे ही दर्शक स्‍टेडियम में आ सकेंगे. इससे पहले वाले मैच में दर्शक नहीं थे. मैच से ठीक एक दिन पहले बीसीसीआई की ओर से एक वीडियो शेयर किया गया है, जिसमें स्‍टेडियम में दर्शकों के लिए होने वाली तैयारी को दिखाया गया है. वहीं इस वीडियो में ये भी बताया गया है कि बीसीसीआई क्रिकेट फैंस को किस तरह से मिस कर रहा था. वीडियो में बताया गया है कि भारतीय टीम के प्‍यारे फैंस हम आपको काफी मिस कर रहे थे. दूसरे टेस्‍ट में हम दर्शकों का स्‍वागत करने के लिए फिर से तैयार हैं. चेपक में अब हम आपके शो का और इंतजार नहीं कर सकते. इससे समझा जा सकता है कि दर्शकों की वापसी के लिए फैंस ही नहीं, बल्‍कि बीसीसीआई भी कितनी बेसब्री का इंतजार कर रही है. 

यह भी पढ़ें : WTC के फाइनल में जाने के लिए टीम इंडिया को हर हाल में जीतना ही होगा

टीम इंडिया  : रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्‍वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्‍य रहाणे, ऋषभ पंत, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्‍विन, कुलदीप यादव, इशांत शर्मा, मोहम्‍मद सिराज