logo-image

INDvsENG : विराट कोहली का अर्धशतक, जानिए इंग्‍लैंड को जीत के लिए कितने रन चाहिए 

भारतीय टीम ने तीसरे टी20 मुकाबले में 156 रन बनाए हैं. अब इंग्‍लैंड को ये मैच जीतने के लिए 157 रनों की जरूरत है. भारतीय कप्‍तान विराट कोहली की अच्‍छी पारी की बदौलत टीम इंडिया ने छह विकेट के नुकसान पर 156 रन बनाए हैं.

Updated on: 16 Mar 2021, 08:47 PM

नई दिल्‍ली :

भारतीय टीम ने तीसरे टी20 मुकाबले में 156 रन बनाए हैं. अब इंग्‍लैंड को ये मैच जीतने के लिए 157 रनों की जरूरत है. भारतीय कप्‍तान विराट कोहली की अच्‍छी पारी की बदौलत टीम इंडिया ने छह विकेट के नुकसान पर 156 रन बनाए हैं. अभी ये सीरीज 1-1 की बराबरी पर है, अगर इंग्‍लैंड की टीम भारतीय टीम की ओर से दिए गए 157 रनों के टारगेट को हासिल कर लेती है तो सीरीज में बढ़त बना लेगी. वहीं अगर टीम इंडिया के गेंदबाज इस स्‍कोर को बचाने में कामयाब होते हैं तो भारतीय टीम को महत्‍वपूर्ण बढ़त मिल जाएगी. 
टीम इंडिया की इस मैच में भी शुरुआत काफी खराब रही. पिछले मैच में शून्‍य पर आउट होने वाले सलामी बल्‍लेबाज केएल राहुल इस मैच में भी शून्‍य पर ही आउट होकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद तीसरे नंबर पर दूसरे मैच के हीरो रहे ईशान किशन आए, लेकिन इस मैच में वे टीम के लिए ज्‍यादा कुछ नहीं कर सके. वहीं दो मैचों के आराम के बाद मैच में वापसी करने वाले रोहित शर्मा भी सस्‍ते में आउट हो गए. इस तरह से टीम इंडिया ने एक बार फिर छह ओवर में ही अपने तीन बड़े विकेट गवां दिए थे. हालांकि चौथे नंबर पर बल्‍लेबाजी करने आए कप्‍तान विराट कोहली अच्‍छी बल्‍लेबाजी करते रहे और उन्‍होंने एक बार फिर अपना अर्धशतक पूरा किया. पिछले मैच में भी अर्धशतक लगाया था. ये विराट कोहली का 27वां अर्धशतक है. 
विराट कोहली के साथ आए श्रेयस और ऋषभ पंत भी ज्‍यादा देर उनका साथ नहीं दे सके. हार्दिक पांड्या ने भी उनका साथ देने की कोशिश की, लेकिन विराट कोहली एक छोर पर शानदार बल्‍लेबाजी लगातार करते रहे. विराट कोहली की बल्‍लेबाजी के कारण ही टीम इंडिया इस स्‍कोर तक पहुंच सकी. 
इससे पहले इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने तीसरे टी20 मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. भारत और इंग्लैंड के बीच यह मुकाबला दर्शकों के बिना कराया जा रहा है. दोनों टीमों के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज फिलहाल 1-1 की बराबरी पर है. इंग्लैंड ने इस मुकाबले के लिए टॉम करन की जगह मार्क वुड को शामिल किया है जबकि भारतीय टीम में रोहित शर्मा की वापसी हुई है, जिन्हें पहले दो मैचों में आराम दिया गया था. सूर्यकुमार यादव को इस मुकाबले के लिए आराम दिया गया है. भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि मैं भी टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का चयन करता. हम अच्छा स्कोर खड़ा करना चाहेंगे और भविष्य के लिए तैयारी करेंगे. इंग्लैंड कठिन टीम है और हमें अपना ए गेम दिखाना होगा.


इंग्लैंड : जेसन रॉय, जोस बटलर (विकेटकीपर), डेविड मलान, जॉनी बेयरस्टो, इयोन मोर्गन (कप्तान), बेन स्टोक्स, सेम करेन, क्रिस जॉर्डन, जोफ्रा आर्चर, आदिल राशिद और मार्क वुड

भारत : रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, ईशान किशन, विराट कोहली (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, हाíदक पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, शार्दूल ठाकुर, भुवनेश्वर कुमार और युजवेंद्र चहल।