logo-image

INDvsENG : विराट कोहली ने रोहित शर्मा और सूर्य कुमार यादव को नहीं दिया मौका 

भारत और इंग्‍लैंड के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच आज अहमदाबाद के मोटेरा स्‍टेडियम में है. इस बीच बड़ी खबर ये आ रही है कप्‍तान विराट कोहली ने टी20 के उपकप्‍तान रोहित शर्मा को मौका नहीं दिया है.

Updated on: 12 Mar 2021, 07:02 PM

नई दिल्‍ली :

भारत और इंग्‍लैंड के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच आज अहमदाबाद के मोटेरा स्‍टेडियम में है. इस बीच बड़ी खबर ये आ रही है कप्‍तान विराट कोहली ने टी20 के उपकप्‍तान रोहित शर्मा को मौका नहीं दिया है, साथ ही सूर्य कुमार यादव को भी डेब्‍यू करने का मौका नहीं मिला है. जबकि एक ही दिन पहले कप्‍तान विराट कोहली ने कहा था कि रोहित शर्मा और केएल राहुल ओपनिंग करेंगे, लेकिन जब आज टॉस के लिए कप्‍तान आए तो प्‍लेइंग इलेवन ने जो टीम बताई, उसने सभी को चौंका दिया. किसी को उम्‍मीद नहीं थी कि रोहित शर्मा आज का मैच मिस करेंगे.
सूर्य कुमार यादव के पास इस मैच के साथ ही अपना टी20 इंटरनेशनल डेब्‍यू करने का मौका था, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया. सूर्य कुमार यादव आईपीएल के बड़े खिलाड़ी हैं, वे मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं और आईपीएल 2020 जो मुंबई इंडियंस ने जीता था, उसमें सूर्य कुमार यादव का बड़ा योगदान रहा है. सूर्य कुमार यादव के आंकड़ों की बात करें तो उन्‍होंने अब तक 77 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं, जिसमें 5326 रन बनाए हैं, उन्‍होंने इसमें 14 शतक ओर 26 अर्धशतक भी लगाए हैं. वहीं लिस्‍ट ए मैचों की बात करें तो उन्‍होंने 98 मैचों में 2779 रन बनाए हैं. उन्‍होंने तीन शतक और 17 अर्धशतक भी लगाए हैं. वहीं टी 20 की बात करें तो सूर्य कुमार यादव के आंकड़े बहुत शानदार हैं. उन्‍होंने 170 टी20 मैचों में 2546 रन बनाए हैं. वे इस फॉर्मेट में शतक तो नहीं लगा पाए हैं, लेकिन 19 अर्धशतक उन्‍होंने जरूर लगाए हैं. उनका सर्वाधिक स्‍कोर 94 रन नाबाद है. उन्‍होंने टी20 में 31 की औसत से रन बनाए हैं, वहीं उनका स्‍ट्राइक रेट 140 से भी ज्‍यादा का है. इससे समझा जा सकता है कि वे कितने बड़े खिलाड़ी हैं. सूर्य कुमार यादव जरूरत पड़ने पर गेंदबाजी भी कर सकते हैं और छह विकेट अभी तक टी20 में अपने नाम कर चुके हैं. 

इंग्लैंड : जैसन रॉय, जोस बटलर (विकेटकीपर), डेविड मलान, जॉनी बेयरस्टो, इयोन मोर्गन (कप्तान), बेन स्टोक्स, सैम करेन, जोफ्रा आर्चर, क्रिस जॉर्डन, आदिल राशिद और मार्क वुड
भारत : लोकेश राहुल, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, शार्दुल ठाकुर और युजवेंद्र चहल.