logo-image

INDvsENG : सूर्य कुमार यादव ने टीम इंडिया में चुने जाने पर लगाई तिरंगे की इमोजी 

भारत और इंग्‍लैंड के बीच होने वाली पांच मैचों की T20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है. टीम में कई नए चेहरों को जगह दी गई है. जिसमें सूर्य कुमार यादव, इशान किशन और राहुल तेवतिया शामिल हैं.

Updated on: 22 Feb 2021, 11:23 AM

नई दिल्‍ली :

भारत और इंग्‍लैंड के बीच होने वाली पांच मैचों की T20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है. टीम में कई नए चेहरों को जगह दी गई है. जिसमें सूर्य कुमार यादव, इशान किशन और राहुल तेवतिया शामिल हैं. टीम इंडिया में पहली बार चुने जाने के बाद अब इन सभी खिलाड़ियों की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं. मुंबई के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम में जाने के बाद ट्वीट कर इसे सुखद एहसास बताया है. सूर्यकुमार को इंग्लैंड के खिलाफ 12 मार्च से अहमदाबाद में होने वाली पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में जगह दी गई है. सूर्यकुमार यादव ने नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम के पिच पर खुद बैठे हुए एक फोटो ट्विटर पर शेयर की. सूर्यकुमार ने फोटो के साथ कैप्शन में तिरंगे की इमोजी के साथ लिखा है कि यह एक सुखद एहसास. सूर्यकुमार के अलावा मुंबई इंडियंस के ही उनके एक अन्य साथी ईशान किशन को भी टीम इंडिया में जगह दी गई है.

यह भी पढ़ें : टीम इंडिया से बाहर होते ही इस खिलाड़ी ने शतक लगाकर दिया जवाब 

ईशान किशन ने शनिवार को मध्यप्रदेश के खिलाफ 94 गेंदों में 173 रन बनाए थे. इसके अलावा राजस्थान रॉयल्स के राहुल तेवतिया को भी टीम में शामिल किया गया था. सूर्यकुमार को इससे पहले पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया था. पूर्व क्रिकेटरों और प्रशंसकों ने इस फैसले की काफी आलोचना की थी. सूर्यकुमार ने ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले आईपीएल 2020 में शानदार प्रदर्शन किया था. उन्होंने 40 के औसत से 480 रन बनाए थे और अपनी टीम को आईपीएल का पांचवां खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी. भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज चल रही है जिसका तीसरा मुकाबला 24 फरवरी से अहमदाबाद के सरदार पटेल स्टेडियम में खेला जाना है. भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा मुकाबला डे-नाईट होगा और इसे गुलाबी गेंद से खेला जाएगा. चार मैचों की सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबर पर है. 

यह भी पढ़ें : INDvsENG : चेन्‍नई की पिच पर अब खुद स्‍टुअर्ट ब्रॉड ने कही ये बड़ी बात

T20 सीरीज के लिए टीम इंडिया : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), केएल राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), इशान किशन (विकेट कीपर), युजवेंद्र चहल, वरुण चक्रवर्ती अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, राहुल तेवतिया, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, नवदीप सैनी, और शार्दुल ठाकुर.